For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

Rajasthan Election 2023: '...कांग्रेस की एकता दिखावा, सच्चाई कुछ और', PM मोदी नागौर में बोले- कांग्रेस की विदाई तय

प्रदेशभर में चुनावी महौल के बीच आज प्रदेश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चुनावी सभा का आयोजन हुआ। नागौर में आयोजित जनसभा में पीएम नरेंद्र मोदी का मंच पर भाजपा नेताओं द्वारा जोरदार स्वागत किया। पूरा पंडाल मोदी-मोदी के नारों से गुंजायमान हो गया।
05:54 PM Nov 18, 2023 IST | Kunal Bhatnagar
rajasthan election 2023      कांग्रेस की एकता दिखावा  सच्चाई कुछ और   pm मोदी नागौर में बोले   कांग्रेस की विदाई तय

Prime Minister Narendra Modi in Rajasthan: प्रदेशभर में चुनावी महौल के बीच आज प्रदेश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चुनावी सभा का आयोजन हुआ। नागौर में आयोजित जनसभा में पीएम नरेंद्र मोदी का मंच पर भाजपा नेताओं द्वारा जोरदार स्वागत किया। पूरा पंडाल मोदी-मोदी के नारों से गुंजायमान हो गया। पीएम मोदी ने मंच से अपने संबोधन में कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा कि पिछले कई महीनों से राजस्थान की लाल डायरी बड़ी चर्चा में है, लाल डायरी में कांग्रेस के भ्रष्टाचार को विस्तार से लिखा गया है, एक तरफ कांग्रेस के पास लूट का लाइसेंस है, दूसरी तरफ मोदी का गांरटी कार्ड है, मोदी के गारंटी कार्ड पर पूरा देश भरोसा करता है। इस दौरान मंच पर नागौर जिले के सभी भाजपा प्रत्याशी मंच पर मौजूद रहे।

Advertisement

80 करोड़ परिवारों को मुफ्त में राशन मिल रहा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन में कहा- जब परिवार संकट आता है तो किसी व्यक्ति की परीक्षा होती है, लेकिन कोरोना काल में भी कांग्रेस ने अराजकता फैलाने काम किया, हम विदेश से एक-एक व्यक्ति को देश में लेकर आए, जब टीकाकरण का समय आया तो कांग्रेस ने इसका भी विरोध किया, हमने कम से कम समय में मेड इन इंडिया वैक्सीन तैयार की, कांग्रेस ने इसमें भी कहा कि यह तो मोदी के टीके है, लेकिन आप सभी के आशीर्वाद से कांग्रेस की साजिश का नाकाम किया।

दुनिया के अनेक समृद्ध देश आज भी कोरोना के समय संकट में फंसे हुए, जब से मैंने फैसला किया कि मेरा कोई भी परिवार भूखा नहीं सोएगा, और तब से मैंने आपके लिए अन्न के भंडार खोल दिए, आज 80 करोड़ परिवारों को मुफ्त में राशन मिल रहा है, यह पुण्य मोदी को नहीं आपको मिल रहा है, क्योंकि आपने एक वोट देकर मोदी को बैठाया है, यह सब आपके एक वोट की ही ताकत है।

लाल डायरी का जिक्र

आगे पीएम मोदी ने कहा- पिछले कई महीनों से राजस्थान की लाल डायरी बड़ी चर्चा में है, लाल डायरी में कांग्रेस के भ्रष्टाचार को विस्तार से लिखा गया है, एक तरफ कांग्रेस के पास लूट का लाइसेंस है, दूसरी तरफ मोदी का गांरटी कार्ड है, मोदी के गारंटी कार्ड पर पूरा देश भरोसा करता है, हमने गांरटी दी थी जम्मू-कश्मीर से 370 हटाएंगे, हमने अयोध्या में राम मंदिर निर्माण की गांरटी दी थी, आज आन- बान-शान के साथ गारंटी पूरी हुई।

हमने तीन तलाक को खत्म करने की गांरटी थी, जब यह कानून बना तो मुस्लिम मां-बाप को तसल्ली मिली, लोकसभा-विधानसभा में महिलाओं को आरक्षण देने की गांरटी दी थी, यह नागौर वीर माताओं की भूमि है, जिनसे वीर जवान पैदा होते हैं, मोदी की गारंटी यानि हर गांरटी पूरी होने की गारंटी ।

राजस्थान में करनी है कांग्रेस की सफाई

प्रधानमंत्री ने आगे कहा- 'दिवाली के दिन अभी-अभी गए हैं, हमारी माताएं बहनें घर के कोने- कोने में सफाई करती है, इसी तरह हमें राजस्थान में भी कांग्रेस की सफाई करनी है, राजस्थान से कांग्रेस की विदाई का काउंटडाउन शुरू हुआ, 5 साल में डगर-डगर पर विश्वासघात के अलावा कुछ नहीं दिया, कांग्रेस ने कुशासन की सरकार दी, भ्रष्ट और घोटालों की सरकार दी, राजस्थान में माताओं-बहनों का सम्मान नहीं।

कांग्रेस की सरकार 5 साल तक कुर्सी बचाने में जुटी रही, कांग्रेस ने 5 साल में हाथ मिलाने की सेंचुरी लगाई, लेकिन कभी उनका मिलाप नहीं हो सका, कांग्रेस ने लोगों से सिर्फ विश्वासघात किया है, आज जब घर से बेटा-बेटी निकलती है तो चिंता लगी रहती है, कि क्या पता शाम तक वो सुरक्षित लौटेगा या नहीं ? आज हर बेटी चीख चीखकर कह रही है कि कभी ऐसी सरकार नहीं देखी।

.