होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

Rajasthan Election 2023: कांग्रेस ने जारी की 19 उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट, यहां देखें

राजस्थान में ईडी की कार्रवाई के बीच में कांग्रेस ने अपनी तीसरी लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में 19 उम्मीदवारों के नाम शामिल है। तारानगर सीट पर राजेंद्र राठौड़ के सामने कांग्रेस ने नरेंद्र बुडानिया को उतारा है।
07:50 PM Oct 26, 2023 IST | Kunal Bhatnagar

Rajasthan Congress Third List: राजस्थान में ईडी की कार्रवाई के बीच में कांग्रेस ने अपनी तीसरी लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में 19 उम्मीदवारों के नाम शामिल है। तारानगर सीट पर राजेंद्र राठौड़ के सामने कांग्रेस ने नरेंद्र बुडानिया को उतारा है। लिस्ट में भाजपा से कांग्रेस में शामिल हुई शोभारानी को धौलपुर से टिकट दिया गया है। जबकि बसपा से आए दो विधायक वाजिव अली को नगर और लाखन सिंह को करौली से टिकट दिया गया है। वहीं, निर्दलीय विधायक रामकेश मीणा को कांग्रेस पार्टी ने गंगापुर सिटी से मैदान में उतारा है।

संकट के समय साथ देने वालों के नाम भी लिस्ट में शामिल

तीसरी सूची में 19 उम्मीदवारों को दिया टिकट,

21 अक्टूबर को आई पहली लिस्ट

कांग्रेस ने 33 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट 21 अक्टूबर को जारी कर दी थी। इस लिस्ट में 33 नामों को शामिल किया गया था। इनमें से 32 नामों को फिर से मौका दिया। जबकि, अलवर जिले की मुंडावर विधानसभा से ललित यादव का नान नया था।

30 घंटे बाद आई दूसरी लिस्ट में 43 नाम शामिल

पहली लिस्ट आने के महज 30 घंटों के बाद ही कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों का दूसरी लिस्ट 22 अक्टूबर को जारी कर दी थी। इस लिस्ट में 43 उम्मीदवारों के नाम शामिल थे। 43 उम्मीदवारों में से 5 निर्दलीय विधायकों को भी टिकट दिया गया है। इसके अलावा इस लिस्ट में 43 में 36 विधायकों को फिर से रिपीट किया गया था।

Next Article