For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

Rajasthan Election 2023 : कांग्रेस विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा ने थामा बीजेपी का दामन, बाड़ी से मिल सकता है टिकट

धौलपुर जिले की बाड़ी विधानसभा से कांग्रेस विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा ने रविवार को बीजेपी का दामन थाम लिया। बीजेपी के प्रदेश मंत्री मोतीलाल मीणा के साथ बाड़ी विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा दोपहर बाद भाजपा कार्यालय पहुंचे।
04:14 PM Nov 05, 2023 IST | Kunal Bhatnagar
rajasthan election 2023   कांग्रेस विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा ने थामा बीजेपी का दामन  बाड़ी से मिल सकता है टिकट

Rajasthan Election 2023: धौलपुर जिले की बाड़ी विधानसभा से कांग्रेस विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा ने रविवार को बीजेपी का दामन थाम लिया। बीजेपी के प्रदेश मंत्री मोतीलाल मीणा के साथ बाड़ी विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा दोपहर बाद भाजपा कार्यालय पहुंचे। जहां पर गिर्राज सिंह मलिंगा ने केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत की मौजूदगी में बीजेपी ज्वाइन की। माना जा रहा है कि बीजेपी बाड़ी से मलिंगा को अपना प्रत्याशी बना सकती है।

Advertisement

कांग्रेस छोड़ बीजेपी का दामन थामा

बता दे कि बाड़ी से कांग्रेस ने भी अपना प्रत्याशी घोषित नहीं किया है। लेकिन, यह साफ था कि इस बार इस सीट से गिर्राज सिंह मलिंगा की जगह किसी और को मौका दिया जा सकता है। जिसके चलते पिछले कई दिनों से बाड़ी विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा दिल्ली में थे। लेकिन, जब बात नहीं बनी तो उन्होंने कांग्रेस छोड़ बीजेपी का दामन थामने का मन बनाया।

कौन है गिर्राज सिंह मलिंगा?

राजस्थान के धौलपुर जिले में 2 दिसंबर 1975 को जन्मे गिर्राज सिंह मलिंगा मिडिल तक पढ़े है। वो वर्तमान में बाड़ी विधानसभा सीट से विधायक है, जो किसान होने के साथ-साथ ठेकेदारी भी करते है। बाड़ी विधानसभा से लगातार तीसरी बार विधायक रहे गिर्राज सिंह मलिंगा ने पहली बार साल 2008 में बसपा के टिकट पर चुनाव लड़ा था और बीजेएसएच के जसवंत को 27119 वोटों से हराकर विधायक चुने गए थे। इसके बाद साल 2013 में गिर्राज सिंह मलिंगा ने कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ा और बीजेपी के जसवंत सिंह को 2801 वोटों से शिकस्त दी। साल 2018 में भी कांग्रेस के गिर्राज सिंह मलिंगा ने बीजेपी के जसवंत सिंह को 19683 वोटों से शिकस्त दी थी।

.