For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

Rajasthan Election 2023: आज दिल्ली में कांग्रेस CEC की बैठक, 44 नामों पर लगेगी मुहर! धारीवाल-जोशी का नाम संभव

देश की राजधानी दिल्ली में शुक्रवार को कांग्रेस केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक होने जा रही है, जिसमें राजस्थान की बाकी 44 सीटों के लिए उम्मीदवारों के नामों पर मुहर लगेगी।
01:40 PM Nov 03, 2023 IST | Kunal Bhatnagar
rajasthan election 2023  आज दिल्ली में कांग्रेस cec की बैठक  44 नामों पर लगेगी मुहर  धारीवाल जोशी का नाम संभव

Rajasthan Election 2023: देश की राजधानी दिल्ली में शुक्रवार को कांग्रेस केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक होने जा रही है, जिसमें राजस्थान की बाकी 44 सीटों के लिए उम्मीदवारों के नामों पर मुहर लगेगी। 15 जीआरजी पर होने वाली इस बैठक में सोनिया गांधी, राहुल गांधी और मल्लिकार्जुन खड़गे समेत राजस्थान कांग्रेस के तमाम बड़े नेता भी शामिल होंगे।

Advertisement

अब तक 156 नामों की घोषणा

200 विधानसभा सीटों वाले राजस्थान में कांग्रेस ने अब तक 156 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं। आज बाकी 44 सीटों पर कांग्रेस उम्मीदवारों के नाम फाइनल हो जाएंगे, जिसके बाद किसी भी समय सूची जारी कर दी जाएगी। आपको बता दें कि कांग्रेस ने उम्मीदवारों की पहली सूची में 33 उम्मीदवारों, दूसरी सूची में 43 उम्मीदवारों, तीसरी सूची में 19, चौथी सूची में 56 और पांचवीं सूची में 5 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की गई।

धारीवाल-जोशी का नाम संभव

जिन 44 नामों का ऐलान होने वाला है उनमें गहलोत सरकार के करीबी शांति धारीवाल और महेश जोशी का नाम भी संभावित है। पहली लिस्ट के बाद से ही इन दोनों के नाम होल्ड पर हैं। चर्चा है कि इन उम्मीदवारों की फाइनल लिस्ट में कई चौंकाने वाले नाम हो सकते हैं। कर्नाटक की तर्ज पर कांग्रेस राजस्थान में भी कुछ प्रयोग करना चाहती है। इसके चलते कुछ चर्चित चेहरों को चुनाव मैदान में उतारा जा सकता है।

.