For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

Rajasthan Election 2023: जयपुर के हवामहल से बीजेपी ने खेला हिंदू कार्ड, जानिए कौन है बालमुकुंद आचार्य

वामहल से बीजेपी ने अपना उम्मीदवार बालमुकुंद आचार्य को बनाया है। हाल ही में परकोटे पर बालमुकुंद आचार्य की सक्रियता बढ़ गई थी। ऐसे में बालमुकुंद आचार्य को बीजेपी ने टिकट देकर सभी को चौंका दिया है।
04:52 PM Nov 02, 2023 IST | Kunal Bhatnagar
rajasthan election 2023  जयपुर के हवामहल से बीजेपी ने खेला हिंदू कार्ड  जानिए कौन है बालमुकुंद आचार्य

Balmukund Acharya Hawa Mahal Assembly: राजस्थान विधानसभा चुनाव को देखते हुए बुधवार को दिल्ली स्थित भाजपा मुख्यालय में CEC की बैठक के बाद बीजेपी ने आज अपने उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में 58 उम्मीदवारों की घोषणा कर दी गई है। हवामहल से बीजेपी ने अपना उम्मीदवार बालमुकुंद आचार्य को बनाया है। हाल ही में परकोटे पर बालमुकुंद आचार्य की सक्रियता बढ़ गई थी। ऐसे में बालमुकुंद आचार्य को बीजेपी ने टिकट देकर सभी को चौंका दिया है।

Advertisement

चार दिवारी में लगातार सक्रिय थे बालमुकुंद आचार्य

हाल ही में बालमुकुंद आचार्य जयपुर तार दिवारी के अंदर मंदिरों को लेकर काफी सक्रिय हो गए थे। इसको लेकर उनका एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। शिव मंदिर मामले को लेकर उनके द्वारा एक प्रेस कॉन्फ्रेंस का भी आयोजन किया गया था। इसमें उनके द्वारा आरोप लगाया गया था कि शिव मंदिर को जानबूझ कर खराब किया गया है। असामाजिक तत्वों की इस तरह की करतूत को कभी बर्दाश्त नही किया जाएगा।

बीजेपी का हिंदू कार्ड

हवामहल विधानसभा सीट पर मुस्लिम मतदाताओं की अच्छी संख्या है। यहां से हमेशा ब्राह्मण उम्मीदवार ही जीतता है। इस सीट पर लगातार भारतीय जनता पार्टी का भी कब्जा रहा, लेकिन पिछली बार कांग्रेस विधायक महेश जोशी कुछ वोटों से जीत गए थे। अब 2023 के चुनाव में बीजेपी के बालमुकुंद आचार्य को मैदान में उतार कर मुकाबला दिलचस्प बना दिया है।

.