For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

Rajasthan Election 2023: जयपुर जिले में 9 प्रत्याशियों ने लिया नाम वापस, राजनीति गलियारों में राजपाल को लेकर चर्चा

राजस्थान चुनाव को देखते हुए बुधवार को पार्टियां बागी होकर निर्दलीय चुनावी मैदान में उतरने वाले प्रत्याशियों को मनाने में लगी रही। इस बीच आज जयपुर जिले की 19 सीटों पर नामांकन पत्रों की छंटनी के बाद शेष रहे 254 पात्र अभ्यर्थियों में से 9 उम्मीदवारों ने अपने नाम वापस ले लिये है।
08:21 PM Nov 08, 2023 IST | Kunal Bhatnagar
rajasthan election 2023  जयपुर जिले में 9 प्रत्याशियों ने लिया नाम वापस  राजनीति गलियारों में राजपाल को लेकर चर्चा

Rajasthan Election 2023: राजस्थान चुनाव को देखते हुए बुधवार को पार्टियां बागी होकर निर्दलीय चुनावी मैदान में उतरने वाले प्रत्याशियों को मनाने में लगी रही। इस बीच आज जयपुर जिले की 19 सीटों पर नामांकन पत्रों की छंटनी के बाद शेष रहे 254 पात्र अभ्यर्थियों में से 9 उम्मीदवारों ने अपने नाम वापस ले लिये है। आदर्श नगर से सबसे अधिक तीन प्रत्याशियों ने नाम वापस लिए गए हैं।

Advertisement

वहीं, राजनीति गलियारों में चर्चा है कि जयपुर की झोटवाड़ा सीट से भाजपा से बागी होकर निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ रहे राजपाल सिंह शेखावत भी अपना नाम वापस ले सकते हैं। बता दें कि कल नामांकन पत्र वापस लेने की अतिंम तारीख है।

9 उम्मीदवारों ने नाम वापस लिये

निर्वाचन विभाग से आज जारी सूची के अनुसार विराटनगर से निर्दलीय प्रत्याशी सुंदर, आदर्श नगर से निर्दलीय प्रत्याशी मोहम्मद नदीम, रियाजुद्दीन और आबिद अहमद ने अपना नाम वापस ले लिया है। इनके अलावा बस्सी से नीलेश, सिविल लाइंस से रईस अहमद, शाहपुरा से प्रवीण कुमार व्यास, किशनपोल से आसिफ हुसैन और सांगानेर से रामअवतार ढाका ने अपना नामांकन पत्र वापस ले लिया है। इन उम्मीदवारों के नामांकन पत्र वापस लेने के बाद अब जयपुर में प्रत्याशियों की संख्या 245 रह गयी है।

राजनीति गलियारों में राजपाल को लेकर चर्चा

जानकारों की माने तो पूर्व कैबिनेट मंत्री और भाजपा नेता राजपाल सिंह शेखावत भी कल अपना नाम वापस ले सकते हैं। चर्चा है कि उन्होंने आज देर शाम गोकुलपुरा में कार्यकर्ताओं की बैठक बुलाई है। इस बैठक में यह तय किया जा सकता है कि नामांकन पत्र वापिस लिया जाना चाहिए या नहीं।

बताया जा रहा है कि पार्टी के कुछ पदाधिकारियों और केंद्रीय मंत्रियों ने राजपाल से संपर्क कर उनसे नाम वापस लेने का अनुरोध किया है। राजपाल के चुनाव लड़ने से बीजेपी उम्मीदवार राज्यवर्धन सिंह राठौड़ को सीधा नुकसान हो रहा है।

.