होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

Rajasthan Election 2023: 12वी के बाद की 10वी की पढ़ाई, मंत्री लालचंद कटारिया की शैक्षणिक योग्यता पर बवाल

राजस्थान में चुनाव में इसी के चलते राजस्थान में कृषि मंत्री लालचंद कटारिया पढ़ाई को लेकर बवाल मच गया है। कृषि मंत्री लालचंद कटारिया के द्वारा अपनी पढ़ाई को लेकर झूठा हलफनामा देने का मामला सामने आया है।
02:05 PM Oct 24, 2023 IST | Kunal Bhatnagar

Rajasthan Election 2023: राजस्थान में चुनाव में इसी के चलते राजस्थान में कृषि मंत्री लालचंद कटारिया पढ़ाई को लेकर बवाल मच गया है। कृषि मंत्री लालचंद कटारिया के द्वारा अपनी पढ़ाई को लेकर झूठा हलफनामा देने का मामला सामने आया है। 2003 के विधानसभा चुनाव में आमेर विधानसभा क्षेत्र से दाखिल नामांकन पत्र में कटारिया ने खुद को उत्तर प्रदेश के रायबरेली के इंटरकॉलेज से 12वीं कक्षा पास बताया था। कटारिया ने पिछले विधानसभा चुनाव में अपनी शैक्षणिक योग्यता अलग-अलग बताई है।

पहले 12वी और फिर कि 10वी की पढाई

राजस्थान सरकार में कृषि मंत्री लालचंद कटारिया ने पहले 12वीं और फिर 10वीं पास की। ये बात भले ही सुनने में अजीब लग सकती है, लेकिन ये बात खुद लालचंद कटारिया ने चुनाव आयोग को दिए अपने हलफनामे में कही है। वहीं, जिस स्कूल का नाम मंत्री ने अपने हलफनामे में बताया है, उस पर स्कूल प्रबंधन ने भी बयान दिया है। स्कूल प्रबंधन के मुताबिक लालचंद कटारिया ने कभी उनके स्कूल में पढ़ाई नहीं की. वह कभी स्कूली छात्र नहीं थे।

स्कूल प्रबंधन का बयान वीडियो

जानकारी सामने आने के बाद अब लालचंद कटारिया पर आरोप लग रहा है कि उन्होंने अपनी शैक्षणिक योग्यता अलग-अलग बताई है। इसी के साथ जिस स्कूल से मंत्री कटारिया ने पढाई करने का दावा किया है वहां के प्रबंधन के मुताबिक लालचंद कटारिया ने कभी उनके स्कूल में पढ़ाई नहीं की है। वह कभी उनकी स्कूली छात्र नहीं थे।

किस चुनाव में क्या बताई शैक्षणिक योग्यता

Next Article