होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

'अपराधी या तो अपराध छोड़े या राजस्थान' पुलिस मुख्यालय से CM गहलोत की दो टूक

सीएम अशोक गहलोत ने पुलिस मुख्यालय पहुंचकर पिछले 3 महीने के क्राइम और लॉ एंड ऑर्डर की स्थिति का रिव्यू किया.
05:02 PM Aug 25, 2023 IST | Avdhesh

Ashok Gehlot: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शुक्रवार को पुलिस मुख्यालय में आला अधिकारियों के साथ अपराध की घटनाओं को लेकर एक अहम समीक्षा बैठक की जिसमें गृह राज्यमंत्री, मुख्य सचिव, एसीएस होम सहित कई अधिकारी मौजूद रहे. इस दौरान सीएम ने पुलिस मुख्यालय पहुंचकर पिछले 3 महीने के क्राइम और लॉ एंड ऑर्डर की स्थिति का रिव्यू किया.

वहीं बैठक से पहले सीएम ने राजस्थान पुलिस को एक बड़ी सौगात देते हुए आपात स्थिति में घटनास्थल पर पहुंचने के लिए 100 हाईटेक पुलिस गाड़ियां (डायल 112) सौंपी. गहलोत ने मीडिया से बात करते हुए दो टूक कहा कि अपराधी या तो अपराध छोड़े या राजस्थान छोड़ें।

वहीं सीएम ने शहीद कांस्टेबल प्रह्लाद सिंह को श्रद्धांजलि देते हुए परिजनों के लिए सहायता राशि की घोषणा भी की. बता दें कि सीएम की बैठक के लिए सीआईडी सीबी की ओर से एक प्रजैंटेशन तैयार किया गया जिसमें पिछले 3 महीने में दर्ज अपराध, चालान, पेंडेंसी मामलों की जानकारी दी गई.

राजस्थान पुलिस को मिली बड़ी सौगात

वहीं मुख्यमंत्री ने आपात स्थिति में घटनास्थल पर पहुंचने के लिए 100 हाईटेक पुलिस गाड़ियां (डायल 112) पुलिस को सौंपी जिसके बाद 400 गाड़ियां और मिलेंगी. वहीं इन गाड़ियों मे मेडिकल सुविधा के साथ 4 साइड कैमरे लगे हैं.

बता दें कि इन गाड़ियों में पुलिस संवाद के लिए वायरलेस, हथियार और हेलमेट भी उपलब्ध हैं. इनकी मदद से पुलिस आपात स्थिति मे घटना स्थल पर आसानी से पहुंचेगी और पुलिस का रिस्पांस टाइम 12 मिनट से घटकर 6-7 मिनट हो जाएगा.

'राजस्थान में कंट्रोल में अपराध'

वहीं सीएम ने कहा कि सूबे में अपराध कंट्रोल हुआ है और हमने राजस्थान के हर थाने में FIR अनिवार्य कर रखी है क्योंकि हम चाहते हैं कि हर परिवादी को न्याय मिले. गहलोत ने कहा कि राजस्थान पुलिस लगातार अपराधों के खिलाफ ऑपरेशन चलाकर बदमाशों की धरपकड़ कर रही है.

सीएम ने कहा कि विपक्ष चुनावों को लेकर अब सांप्रदायिक माहौल बनाने की कोशिश कर रहा है जिसको लेकर आज पुलिस मुख्यालय में अधिकारियों के साथ मीटिंग की थी.

शहीद कांस्टेबल प्रह्लाद को श्रद्धांजलि

वहीं सीएम ने शहीद कांस्टेबल प्रह्लाद सिंह को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि उनके परिजनों को एक करोड़ रुपए की सहायता दी जाएगी और गैलेंट्री अवार्ड के लिए भारत सरकार को सिफारिश भेजी जाएगी. वहीं सीएम ने कहा कि शहीद के परिजनों में से एक सदस्य को अनुकंपा नौकरी दी जाएगी. इसके अलावा कृषि भूमि के लिए कनेक्शन दिया जाएगा.

Next Article