होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

बिरला-धनखड़ के बाद सदन में एक और राजस्थानी, घनश्याम तिवाड़ी बनेंगे राज्यसभा के उपसभापति

बीजेपी के राज्यसभा सांसद घनश्याम तिवाड़ी का नााम राज्यसभा में उपसभापति के लिए नॉमिनेट किया गया है.
12:20 PM Jul 20, 2023 IST | Avdhesh

Jaipur News: राजस्थान के एक और नेता का दिल्ली का रास्ता साफ हो सकता है जहां बीजेपी के राज्यसभा सांसद घनश्याम तिवाड़ी राज्यसभा में उपसभापति बनाया जा रहा है. मिली जानकारी के मुताबिक तिवाड़ी ने बुधवार को इसके लिए नामांकन दाखिल कर दिया है. हालांकि अधिकारिक घोषणा का अभी इंतजार किया जा रहा है. मालूम हो कि लोकसभा स्पीकर ओम बिरला और उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ राजस्थान से आते हैं जो देश के दोनों सदनों की शोभा बढ़ा रहे हैं.

वहीं अब तिवाड़ी को राज्यसभा में अहम जिम्मेदारी दी जा रही है. बता दें कि देश के उपराष्ट्रपति और राज्यसभा सभापति जगदीप धनखड़ ने उपसभापति पैनल में तिवाड़ी को नॉमिनेट किया है.

बताया जा रहा है कि राज्यसभा में गुरुवार को तिवाड़ी के नाम का ऐलान भी किया जा सकता है. वर्तमान में तिवाड़ी पब्लिक अकाउंट कमेटी (पीएसी) सहित लोकसभा और राज्यसभा की 5 कमेटियों में सदस्य हैं. वहीं वह राजस्थान के राजनीतिक इतिहास में एक लंबी पारी खेलने वाले नेता भी हैं.

पैनल में है तिवाड़ी का नाम

जानकारी के अनुसार उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने 8 नामों का एक पैनल उपसभापति के लिए भेजा है जिसमें सांसद घनश्याम तिवाड़ी का भी नाम शामिल किया गया है. वहीं बुधवार को घनश्याम तिवाड़ी ने नामांकन भी दाखिल कर दिया है. दरअसल 8 नामों के पैनल में पीटी उषा, एस फंगनोन कोन्याक, डॉ फौजिया खान, सुलाता देव, वी विजय साई रेडी, घनश्याम तिवाड़ी, डॉ एल हनुमनथैया और सुखेंदु शेखर रॉय का नाम भेजा गया है.

बिरला और धनखड़ के बाद अब तिवाड़ी

गौरतलब है कि लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला और राज्यसभा के चेयरमैन के रूप में उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ देश की सदन के दोनों भवनों में राजस्थान का गौरव बढ़ा रहे हैं जिसके बाद अब वरिष्ठ नेता और सांसद घनश्याम तिवाड़ी भी राज्यसभा में उपसभापति पद संभालेंगे. इधर बता दें कि उपराष्ट्रपति ने पैनल में जिन नामों को शामिल किया है और इसके बाद जिन्होंने नामांकन दाखिल किया है उनके नाम पर मुहर लगनी तय मानी जा रही है.

Next Article