होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

वसुंधरा राजे एबसेंट! PM मोदी की बैठक के अलावा 3 बड़े मौकों पर रही गायब, आखिर क्या हैं इसके मायने?

राजधानी जयपुर में राजस्थान बीजेपी की शुक्रवार को हुई एक बैठक में वसुंधरा राजे शामिल नहीं हुई.
01:07 PM Jan 13, 2024 IST | Avdhesh

Vasundhara Raje: देश में लोकसभा चुनावों को लेकर आने वाले महीने भर के भीतर ऐलान हो जाएगा जिसकी तैयारियों को लेकर बीजेपी ने मंथन शुरू कर दिया है. इसी कड़ी में शुक्रवार को राजधानी जयपुर में राजस्थान बीजेपी की एक बड़ी बैठक आयोजित की गई जहां सीएम भजनलाल शर्मा से लेकर प्रदेश के सांसद और प्रदेशाध्यक्ष सहित कई बड़े नेता मौजूद रहे. जानकारी के मुताबिक बैठक राजस्थान में मिली जीत के बाद अब आगामी लोकसभा चुनावों की तैयारियों को 25 सीटों पर मंथन हुआ.

वहीं इस बैठक में पूर्व सीएम वसुंधरा राजे के नहीं आने को लेकर सियासी गलियारों में चर्चा का माहौल एक बार फिर गरम रहा. राजे लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर राजस्थान बीजेपी की इस बैठक में शामिल नहीं हुईं. बता दें कि राजस्थान में बीजेपी की जीत और मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के शपथ ग्रहण के बाद से यह लगातार तीसरा मौका है जब राजे पार्टी की बैठक में शामिल नहीं हुई. इससे पहले वह मंत्रिपरिषद शपथ ग्रहण में भी नहीं पहुंची थी.

भजनलाल के CM बनने पर आखिरी बार दिखी राजे

दरअसल जयपुर में बीजेपी विधायक दल की बैठक में भजनलाल को सीएम चुनने के दौरान वसुंधरा राजे मौजूद थी और इसके बाद राजे सार्वजनिक तौर पर किसी भी कार्यक्रम में दिखाई नहीं दी. बीते शुक्रवार को भी बीजेपी के पदाधिकारियों और नेताओं ने करीब 7 घंटे से अधिक समय लोकसभा चुनावों पर मंथन किया.

ऐसे में माना जा रहा है कि क्या वसुंधरा राजे की गैरमौजूदगी किसी बड़े तूफान की आहट हो सकती है. इसके अलावा लोकसभा चुनावों को लेकर राजे की क्या भूमिका रहेगी इसकी तस्वीर भी अभी साफ नहीं हुई है ऐसे में आलाकमान स्तर पर राजे को क्या भूमिका दी जाएगी.

PM मोदी की बैठक से भी नदारद रही थी राजे

वहीं इससे पहले 5 जनवरी को जयपुर में आईजी-डीजी कॉफ्रेंस में शामिल होने पर जब पीएम मोदी जयपुर पहुंचे थे और जयपुर आते ही पहले दिन उन्होंने बीजेपी दफ्तर में नवनिर्वाचित विधायकों और पार्टी पदाधाकारियों के साथ ढाई घंटे तक बैठक ली थी लेकिन इसमें भी वसुंधरा राजे दिखाई नहीं दी थी. हालांकि उस दौरान उनके नहीं आने को लेकर स्वास्थ्य कारणों का हवाला दिया गया.

मंत्रिपरिषद के शपथ ग्रहण में भी गायब थी राजे

इसके अलावा 30 दिसंबर को राजस्थान में मंत्रिपरिषद शपथ ग्रहण समारोह हुआ था जिसमें भी वसुंधरा राजे दिखाई नहीं दी थी. हालांकि मंत्रिपरिषद में वसुंधरा गुट के कुछ नेताओं को जगह दी गई थी लेकिन राजे कार्यक्रम में शामिल नहीं हुई थी.

Next Article