होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

Rajasthan Election: कांग्रेस की टिकटों का काउंटडाउन शुरू! इस दिन हो सकती है दिल्ली में CEC की बैठक

राजस्थान में कांग्रेस उम्मीदवारों की पहली सूची जारी करने को लेकर बस अब कुछ बैठकों की औपचारिकता बची है.
05:22 PM Oct 11, 2023 IST | Avdhesh

Rajasthan Congress Ticket First List: राजस्थान में विधानसभा चुनावों का बिगुल बजने के साथ ही बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही दलों में टिकटों को लेकर माथापच्ची शुरू हो गई है. बीजेपी ने जहां सोमवार को अपनी 41 नामों की पहली लिस्ट जारी कर दी है. वहीं कांग्रेस की लिस्ट को लेकर अब इंतजार किया जा रहा है. जानकारी के मुताबिक कांग्रेस उम्मीदवारों की पहली सूची जारी करने को लेकर बस अब बैठकों की औपचारिकता बची है जहां पहले 50 नामों की एक सूची जल्द ही जारी की जा सकती है.

मालूम हो कि हाल में सीएम गहलोत सोमवार से दिल्ली में मौजूद थे जहां उन्होंने CWC की मीटिंग के बाद देर रात स्क्रीनिंग कमेटी चेयरमैन गौरव गोगोई, अजय माकन और केसी वेणुगोपाल समेत कांग्रेस के कई नेताओं से मुलाकात की. वहीं पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने भी दिल्ली में राजस्थान के तीनों सह-प्रभारियों से लंबी मंत्रणा की थी. इसके अलावा मंगलवार सुबह सीएम ने 10 जनपथ पर सोनिया गांधी से भी मुलाकात की थी.

टिकटों को लेकर हो बढ़ी गहमागहमी

बताया जा रहा है कि कांग्रेस की टिकटों को लेकर कवायद 13 अक्टूबर से शुरू होने जा रही है जहां 13 को ही जयपुर में PEC यानि प्रदेश इलेक्शन कमेटी की बैठक होगी. वहीं फिर 14 अक्टूबर को स्क्रीनिंग कमेटी की फुल बैठक होगी.

इसके बाद उम्मीदवारों के नामों का पैनल दिल्ली सीईसी की बैठक में भेजा जाएगा. बता दें कि 15 अक्टूबर को दिल्ली में राजस्थान को लेकर सीईसी की बैठक हो सकती है. बताया जा रहा है कि सीईसी की बैठक के बाद किसी भी वक्त कांग्रेस की पहली लिस्ट जारी की जा सकती है.

गहलोत ने दिया टिकट पर बयान

वहीं कांग्रेस की पहली लिस्ट को लेकर मंगलवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि 18 अक्टूबर तक कांग्रेस की पहली लिस्ट आने की संभावना है क्योंकि अभी प्रोसेस शुरू ही हुआ है. उन्होंने कहा कि अभी तो प्रोसेस शुरू हुआ है, लेकिन, मैं समझता हूं कि 18 अक्टूबर के आसपास पहली लिस्ट आ सकती है लेकिन, ये सब सीईसी की बैठक के बाद ही फाइनल होगा.

Next Article