For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

Rajasthan Election: युवाओं पर दांव लगाएगी कांग्रेस, यूथ कांग्रेस ने भेजे 12 नाम...चौंकाने वाले कई चेहरे!

कांग्रेस पार्टी इस बार युवा चेहरों पर चुनावी दांव लगाएगी जहां यूथ कांग्रेस से कई नेताओं को मौका मिल सकता है.
04:22 PM Oct 14, 2023 IST | Avdhesh
rajasthan election  युवाओं पर दांव लगाएगी कांग्रेस  यूथ कांग्रेस ने भेजे 12 नाम   चौंकाने वाले कई चेहरे

Rajasthan Congress First List 2023: राजस्थान में विधानसभा चुनावों को लेकर बीजेपी के बाद कांग्रेस की टिकटों को लेकर कवायद तेज हो गई है जहां दिल्ली में आज से 2 दिन लगातार स्क्रीनिंग कमेटी की बैठकें चलेंगी जिसके बाद टिकटों के लिए नाम केंद्रीय चुनाव समिति को भेजे जाएंगे जहां से मुहर लगने के बाद नवरात्रा में कांग्रेस की पहली लिस्ट जारी हो सकती है. स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक के लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पीसीसी चीफ गोविन्द डोटासरा दिल्ली में मौजूद है.

Advertisement

वहीं बताया जा रहा है कि कांग्रेस पार्टी इस बार युवा चेहरों पर चुनावी दांव लगाने जा रही है जहां यूथ कांग्रेस से कई नेताओं को मौका मिल सकता है. इधर बीते शुक्रवार को जयपुर में कांग्रेस प्रत्याशियों की पहली सूची को लेकर जयपुर स्थित वॉर रूम में प्रदेश चुनाव समिति की बैठक हुई.

जहां पीईसी के सदस्यों ने प्रत्याशियों के संभावित नामों पर चर्चा की और आलाकमान के लिए एक लाइन का प्रस्ताव पारित किया. वहीं अब स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक के बाद 17 अक्टूबर को केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) की बैठक के बाद उसी दिन देर शाम पहली सूची जारी हो सकती है.

12 युवा नेताओं पर विचार!

जानकारी के मुताबिक युवा कांग्रेस के अध्यक्ष श्रीनिवासन बीवी की ओर से स्क्रीनिंग कमेटी के चैयरमेन गौरव गोगोई को यूथ कांग्रेस के टिकटों के लिए 12 नाम भेजे हैं जिनमें अभिमन्यु पूनिया, यशवीर शूरा, हरीराम बाना, सुधींद्र मूंड, संजीता सिहाग, सीताराम लांबा, विजय राजू, सत्यवीर अलोरिया, वैभव उपाध्याय, मानवेन्द्र बुड़ानियां, दीनबंधु शर्मा और दुष्यंत चुड़ावत के नाम शामिल हैं.

वहीं शुक्रवार को पीईसी की बैठक के बाद पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने बताया कि राजस्थान की 200 विधानसभा सीटों से 3000 से अधिक दावेदारों के आवेदन मिले हैं जिसके बाद अब राज्य से ये सभी नाम कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी को भेजे जाएंगे जिसके बाद केंद्रीय चुनाव समिति की दिल्ली में बैठक होगी जहां पहली सूची में जारी होने वाले टिकटों पर फाइनल मुहर लगाई जाएगी.

सर्वे के आधार पर मिलेगी टिकट - गहलोत

वहीं स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में शामिल होने के लिए दिल्ली पहुंचे सीएम अशोक गहलोत ने मीडिया से कहा कि बहुत लंबे समय तक RPCC स्क्रीनिंग कमेटी को ज़िलों में जाकर फीडबैक लेने को कहा गया था जिसके बाद अब टिकट सर्वे और फीडबैक के आधार पर दी जाएंगी.

उन्होंने कहा कि राजस्थान में सरकार के खिलाफ कोई लहर नहीं है और लोगों को हमसे कोई शिकायत नहीं है. वहीं अगर किसी विधायक के खिलाफ कोई शिकायत आती है तो फीडबैक और सर्वे के आधार पर ही टिकट दी जाएगी.

.