होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

Rajasthan Election: आखिर कहां अटकी कांग्रेस के टिकटों की पहली लिस्ट, अब इस दिन हो सकती है जारी

राजस्थान में विधानसभा चुनावों के लिए कांग्रेस के टिकटों की पहली लिस्ट का इंतजार लंबा होता दिख रहा है.
06:57 PM Oct 18, 2023 IST | Avdhesh

Rajasthan Assembly Election 2023: राजस्थान में विधानसभा चुनावों के लिए कांग्रेसी खेमे से टिकटों की पहली लिस्ट का इंतजार अब लंबा होता दिख रहा है जहां बुधवार देर शाम कांग्रेस पार्टी की टिकटों की पहली सूची के ऐलान होने की पूरी संभावना बन रही थी. वहीं अब मिली जानकारी के मुताबिक पार्टी राजस्थान को लेकर आज सूची जारी नहीं करेगी.

हालांकि दिनभर सूत्रों के हवाले से जानकारी मिलती रही कि कांग्रेस पार्टी ने दिल्ली में घंटों चले मंथन के बाद 100 से अधिक नामों की सूची पर फाइनल मुहर लगा दी है. बताया गया कि इन सभी सीटों में ऐसे प्रत्याशियों के नाम थे जो मंत्री या वर्तमान विधायक हैं और इन सीटों पर किसी तरह का कोई विरोध नहीं था.

इस बीच कांग्रेस ने बुधवार देर शाम छत्तीसगढ़ में होने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर अपने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट भी जारी कर दी है जहां इस लिस्ट में कांग्रेस ने कुल 53 उम्मीदवारों का ऐलान किया है.

CEC में चला 3 घंटे मंथन

मालूम हो कि बुधवार को सुबह 9 बजे कांग्रेस की ओर से सीईसी की बैठक हुई जहां कांग्रेस नेतृत्व की ओर से अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, राहुल गांधी, संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल समेत सीईसी के अन्य सदस्य मौजूद रहे. वहीं राजस्थान से बैठक में सीएम अशोक गहलोत, पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा भी मौजूद रहे.

इस बैठक में टिकटों को लेकर करीब 3 से अधिक घंटे मंथन चला जहां बताया गया कि सुरक्षित सीटों के अलावा सी और डी कैटेगरी की टिकटों पर भी चर्चा हुई है. वहीं बैठक में राहुल गांधी सभी दावेदारों की सर्वे रिपोर्ट लेकर बैठे दिखाई दिए जिसके बाद बताया गया कि इस बार सर्वे के आधार पर ही मौका दिया जाएगा.

इस दिन जारी हो सकती है पहली लिस्ट

वहीं सीईसी की बैठक के बाद सामने आया कि कांग्रेस उम्मीदवारों की पहली लिस्ट अब 20 अक्टूबर या उसके बाद जारी हो सकती है. मालूम हो कि 20 अक्टूबर को प्रियंका गांधी का सिकराय दौरा है जहां वह एक जनसभा को संबोधित करेंगी. बताया जा रहा है कि प्रियंका गांधी के दौरे के बाद ही अब पहली लिस्ट जारी हो सकती है.

सिंगल नाम के पैनल पर हुई चर्चा

वहीं जानकारी के मुताबिक सीईसी की बैठक में 106 सीटों के सिंगल नाम के पैनल रखे गए जिनमें अधिकतर नामों पर आलाकमान की सहमति बन गई. हालांकि कुछ नामों पर राहुल गांधी ने ऑब्जेक्शन भी किया जिसको लेकर सवाल-जवाब किए गए. अब बताया जा रहा है कि AICC के सर्वे रिपोर्ट में जिन सीटों की अलग रिपोर्ट थी उन पर ऑब्जेक्शन के बाद अब कुछ सीटों पर नामों की घोषणा रूक सकती है.

Next Article