For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

Rajasthan Election: आ गई कांग्रेस की पहली सूची, 29 MLA को फिर मौका, लिस्ट में 5 मंत्रियों के नाम

राजस्थान में विधानसभा चुनावों के लिए आखिरकार कांग्रेस खेमे में टिकट का इंतजार खत्म हो गया है.
02:31 PM Oct 21, 2023 IST | Avdhesh
rajasthan election  आ गई कांग्रेस की पहली सूची  29 mla को फिर मौका  लिस्ट में 5 मंत्रियों के नाम

Rajasthan Assembly Election 2023: राजस्थान में विधानसभा चुनावों के लिए आखिरकार कांग्रेसी खेमे का इंतजार खत्म हो गया है जहां पिछले 2 दिन से चल रही गहमागहमी अब शांत होने जा रही है. जयपुर और दिल्ली में चले लंबे मंथन के बाद कांग्रेस ने 33 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है. कांग्रेस ने पिछली बार की तरह 32 नामों को फिर से मौका दिया है. वहीं अलवर के मुंडावर से ललित यादव एक नया नाम है जिन्होंने पिछली बार बसपा से चुनाव लड़ा था.

Advertisement

बताया जा रहा था कि कांग्रेस पहली लिस्ट में बिना किसी विरोध वाली सीटों पर नाम जारी करेगी जिसमें मंत्री और विधायकों को ही टिकट दिया जाएगा. मालूम हो कि दिल्ली में कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक बुधवार को हुई थी जिसके बाद से कांग्रेस की पहली सूची का इंतजार किया जा रहा था.

कांग्रेस की पहली में सीएम अशोक गहलोत, सचिन पायलट समेत पहली सूची में 29 मौजूदा विधायकों के नाम हैं जहां गहलोत सरदारपुरा और पायलट टोंक से चुनाव लड़ेंगे. वहीं कांग्रेस ने 27% महिलाओं को टिकट दिया है.

3 हारे हुए चेहरों को फिर मौका

वहीं कांग्रेस ने पहली लिस्ट में तीन हारे हुए उम्मीदवारों को फिर से मौका दिया है जहां मालवीय नगर से अर्चना शर्मा, सांगानेर से पुष्पेंद्र भारद्वाज और मांडलगढ़ से विवेक धाकड़ जो तीनों ही पिछला चुनाव हार गए थे उन्हें फिर मौका दिया गया है. इसके अलावा कुशलगढ़ से बागी चुनाव लड़कर निर्दलीय जीती रमिला खड़िया को टिकट मिला है जिनके पति हुर्तिंग खड़िया पहले कांग्रेस उम्मीदवार रहे थे.

अलवर से एकमात्र नया चेहरा

वहीं अलवर के मुंडावर से ​पिछला चुनाव बसपा से लड़े ललित कुमार यादव को इस बार कांग्रेस ने टिकट दिया है. बता दें कि इस सीट पर कांग्रेस ने पिछली बार गठबंधन किया था और यह सीट एलजेपी को दी थी जिसके बाद इस सीट पर बीजेपी को जीत मिली थी और ललित यादव बसपा से दूसरे नंबर पर रहे थे.

.