होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

Rajasthan: बीजेपी की दूसरी सूची का काउंटडाउन शुरू, इन 2 MP के विधायकी चुनाव लड़ने पर अटकलें तेज

राजस्थान में बीजेपी की दूसरी लिस्ट में नए चेहरों को मौका मिल सकता है.
12:51 PM Oct 21, 2023 IST | Avdhesh

Rajasthan Assembly Election 2023: राजस्थान विधानसभा चुनावों को लेकर बीजेपी की दूसरी और कांग्रेस के टिकटों की पहली सूची का हर किसी को बेसब्री से इंतजार है जहां बताया जा रहा है कि कांग्रेस की पहली सूची शनिवार शाम तक जारी हो सकती है. वहीं बीजेपी की दूसरी लिस्ट को लेकर शुक्रवार देर रात तक केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में लंबा मंथन चला.

वहीं इस मंथन के बाद जानकारी मिली कि राजस्थान में दूसरी सूची के लिए बीजेपी में 80 सीटों पर नामों को लेकर सहमति बन गई है. बताया जा रहा है कि इस सूची में ज्यादातर विधायकों के नाम हो सकते हैं.

इधर बीजेपी की दूसरी सूची को लेकर सियासी गलियारों में जबरदस्त हलचल है जहां ये भी अटकलें लगाई जा रही है कि बीजेपी कई सीटों पर नए चेहरों को भी मौका दे सकती है. इसके अलावा 45 मौजूदा विधायकों को फिर से टिकट मिलने के कयास भी लगाए जा रहे हैं.

CEC में हुए 80 नामों पर मंथन

दरअसल बीजेपी की पहली सूची जारी होने के बाद बीते शुक्रवार को केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हुई जहां करीब डेढ़ घंटे तक राजस्थान की बीजेपी की दूसरी लिस्ट को लेकर मंथन किया गया जिसमें 80 सीटों पर आम सहमति बनी. माना जा रहा है कि बीजेपी की दूसरी लिस्ट आज शाम या कल जारी की जा सकती है.

वहीं बीजेपी की दूसरी लिस्ट को लेकर राजस्थान से संभावित नामों में तारानगर से राजेंद्र राठौड़, हिंडोली से प्रभुलाल सैनी, अटरू से मदन दिलावर, रामगंजमंडी से चंद्रकांता मेघवाल, केशोरायपाटन से बाबूलाल वर्मा, बूंदी से अशोक डोगरा, कोटा दक्षिण से संदीप शर्मा, कोटा उत्तर से प्रहलाद गुंजल का नाम शामिल है.

इसके अलावा सीकर से पवन जोशी, श्रीमाधोपुर से झाबर सिंह, सूरजगढ़ से संतोष अहलावत, मुंडावर से मंजीत चौधरी, नागौर से ज्योति मिर्धा,सोजत से शोभा चौहान, मालपुरा से कन्हैयालाल चौधरी, राजसमंद से दीप्ति माहेश्वरी, आमेर से सतीश पूनियां, चौमूं से रामलाल शर्मा, वासुदेव नानी, जोगेशवर गर्ग का टिकट भी फाइनल बताया जा रहा है.

दूसरी लिस्ट में 2 MP के नाम की चर्चा

वहीं बीजेपी की दूसरी लिस्ट को लेकर दो से तीन सांसदों का नाम भी चल रहा है जहां बताया जा रहा है कि बीजेपी 7 सांसदों के अलावा अब गजेंद्र सिंह शेखावत, अर्जुन राम मेघवाल को भी विधायकी का चुनाव लड़वा सकती है. मालूम हो कि बीजेपी ने पहली लिस्ट में में 'डी' कैटेगरी की 19 में से 11 सीटों पर टिकट जारी कर दिए थे और अब बाकी की 8 सीटों पर उम्मीदवार घोषित करना बाकी है.

Next Article