For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

'मैंने झोटवाड़ा को 15 साल में खड़ा किया...' टिकट कटने पर छलका पूर्व मंत्री राजपाल शेखावत का दर्द

राजस्थान चुनावों को लेकर बीजेपी ने 7 सांसदों को टिकट दिया है.
11:35 AM Oct 10, 2023 IST | Avdhesh
 मैंने झोटवाड़ा को 15 साल में खड़ा किया     टिकट कटने पर छलका पूर्व मंत्री राजपाल शेखावत का दर्द

BJP candidate list Rajasthan: राजस्थान में विधानसभा चुनावों को लेकर बीजेपी ने सोमवार को अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी जिसके बाद सूबे में चुनावी तपिश बढ़ गई है. बीजेपी आलाकमान ने राज्य में 41 उम्मीदवारों को पहली लिस्ट में जगह दी है जहां 7 सांसदों को विधानसभा का टिकट दिया गया है.

Advertisement

वहीं राजस्थान में बीजेपी की पहली लिस्ट में कई हैरान कर देने वाला प्रयोग भी देखे गए हैं जैसे जयपुर की विद्याधर नगर से नरपत सिंह राजवी जो भैरोसिंह शेखावत के दामाद हैं उनका टिकट काटकर सांसद दीया कुमारी को मौका मिला है. इसके अलावा जयपुर की ही झोटवाड़ा सीट से वसुंधरा राजे के करीबी माने जाने वाले राजपाल सिंह शेखावत को मौका नहीं दिया गया है.

मैं हैरान हूं - राजपाल सिंह शेखावत

बता दें कि जयपुर की झोटवाड़ा विधानसभा सीट से राजपाल सिंह शेखावत को मौका ना देकर बीजेपी ने जयपुर ग्रामीण से सांसद राज्यवर्धन राठौड़ को चुनावी मैदान में उतारा है जहां माना जा रहा है कि राज्यवर्धन की टक्कर मंत्री लालचंद कटारिया से होगी.

टिकट कटने के बाद राजपाल शेखावत के समर्थकों में नाराजगी देखी गई जहां सोमवार देर शाम उन्होंने अपने समर्थकों के साथ पूर्व सीएम वसुंधरा राजे से भी मुलाकात की.

भास्कर को दिए एक इंटरव्यू में राजपाल ने टिकट कटने को लेकर कहा कि यह डिस्गस्टिंग है जहां मैंने 15 साल से इस विधानसभा को खड़ा किया है जहां बीजेपी नहीं थी. उन्होंने कहा कि मैं शॉक्ड हूं क्योंकि 200 लोगों की विधानसभा में केवल दो विधायकों के वोट मेरे से ज्यादा हैं.

41 में से काटे 29 टिकट

दरअसल जानकारों का कहना है कि बीजेपी की पहली लिस्ट में वसुंधरा राजे की नहीं चली है और आलाकमान ने 41 चेहरों में से 29 नए लोगों को मौका दिया है. बीजेपी ने गंगानगर, श्रीडूंगरगढ़, सुजानगढ़, झुंझुनूं, नवलगढ़, फतेहपुर, लक्ष्मणगढ़, दांतारामगढ़, कोटपूतली, झोटवाड़ा से नये चेहरों को मौका दिया है.

इसके अलावा विद्याधर नगर, बस्सी, तिजारा, बानसूर, नगर, वैर, हिंडौन, सपोटरा, बांदीकुई, सवाईमाधोपुर, देवली-उनियारा, किशनगढ़, केकड़ी, बायतू, सांचौर, डूंगरपुर, बागीदौरा, माण्डल और सहाड़ा सीटों पर 2018 में उतारे गए प्रत्याशियों का टिकट काट कर नए चेहरे को मौका दिया है.

.