For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

'चीन ने हमारी हजारों किलोमीटर जमीन छीन ली…' लद्दाख से राहुल गांधी का PM मोदी पर हमला

राहुल गांधी ने कहा कि मैं लद्दाख के कोने-कोने में गया और कितने ही लोगों की दिल की बात सुनी.
01:01 PM Aug 25, 2023 IST | Avdhesh
 चीन ने हमारी हजारों किलोमीटर जमीन छीन ली…  लद्दाख से राहुल गांधी का pm मोदी पर हमला

Rahul Gandhi in Laddakh: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी इन दिनों लद्दाख के दौरे पर हैं जहां 25 अगस्त को उन्होंने कारगिल में एक जनसभा को संबोधित कर पीएम नरेंद्र मोदी पर जमकर हमला बोला है. राहुल ने दावा किया कि हिंदुस्तान की हजारों किमी जमीन चीन ने छीन ली है और भारत के प्रधानमंत्री ने चीन मामले पर हुई बैठक में विपक्ष के साथ झूठ बोला था.

Advertisement

उन्होंने कहा कि मैं लद्दाख के कोने-कोने में गया और कितने ही लोगों की जो बात दिल में है वो सुनी. राहुल ने पीएम पर तंज कसते हुए कहा कि दूसरे नेता मन की बात करते हैं तो मुझे लगा कि मैं आपके मन की बात सुनता हूं. कांग्रेस और गांधी जी की विचारधार लद्दाख के खून और डीएनए में है.

'यात्रा में आना चाहता था लद्दाख'

राहुल ने कहा कि वह भारत जोड़ो यात्रा के दौरान लद्दाख आना चाहते थे लेकिन यात्रा कुछ कारणों से श्रीनगर में खत्म करनी पड़ी. उन्होंने बताय़ा कि उस समय मौसम की वजह से हम नहीं आ सके लेकिन मेरे दिल में था कि लद्दाख में हमें यात्रा करनी चाहिए थी. राहुल ने आगे कहा मैं लद्दाख के लोगों के दिल की बात सुनना चाहता था जिसके बाद मैंने छोटा सा एक कदम लिया.

'चीन पर पीएम ने बोला झूठ'

लद्दाख दौरे के दौरान करगिल में राहुल ने कहा कि लद्दाख एक रणनीतिक जगह है और एक बात यहां साफ देखी जा सकती है कि चीन ने हमारी जमीन छीन ली है लेकिन दुख की बात है कि हमारे प्रधानमंत्री ने विपक्ष की बैठक में हिंदुस्तान की एक इंच जमीन किसी ने नहीं ली है. उन्होंने कहा कि लद्दाख का हर एक व्यक्ति जानता है कि लद्दाख की जमीन चीन ने छीनी है लेकिन पीएम सच नहीं बोल रहे हैं.

'नफरत के खिलाफ थी यात्रा'

राहुल ने कहा कि हमारी यात्रा में कन्याकुमारी से कश्मीर तक चलने के दौरान हम देश में बीजेपी-आरएसएस द्वारा फैलाई गई नफरत और हिंसा के खिलाफ खड़े थे और हम देश में भाई-चारा, मोहब्बत फैलाने की कोशिश कर रहे हैं और यही हमारी यात्रा का संदेश था.

.