For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

राहुल गांधी ने की कांग्रेस की घोषणाओं के नाम पर वोटिंग की अपील, चुनाव आयोग पहुंची बीजेपी

राजस्थान में आज सुबह 7 बजे से 199 विधानसभा सीटों पर मतदान हो रहा है। लेकिन, वोटिंग के बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने नया विवाद खड़ा कर दिया है। दरअसल, राहुल गांधी ने सुबह अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर राजस्थान चुनाव में कांग्रेस को वोट देने की अपील के साथ कई घोषणाओं का जिक्र किया था।
03:08 PM Nov 25, 2023 IST | BHUP SINGH
राहुल गांधी ने की कांग्रेस की घोषणाओं के नाम पर वोटिंग की अपील  चुनाव आयोग पहुंची बीजेपी

जयपुर। राजस्थान में आज सुबह 7 बजे से 199 विधानसभा सीटों पर मतदान हो रहा है। लेकिन, वोटिंग के बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने नया विवाद खड़ा कर दिया है। दरअसल, राहुल गांधी ने सुबह अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर राजस्थान चुनाव में कांग्रेस को वोट देने की अपील के साथ कई घोषणाओं का जिक्र किया था। जिस पर बीजेपी ने आपत्ति जताते हुए चुनाव आयोग से शिकायत की है। साथ ही राहुल गांधी के खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन का केस दर्ज करने की मांग की है।

Advertisement

यह खबर भी पढ़ें:-Rajasthan Election 2023: प्रदेश में 199 सीटों पर पर मतदान जारी, इन दिग्गज नेताओं ने डाला वोट…

चुनाव आयोग को दी शिकायत में बीजेपी ने कहा कि राहुल गांधी ने कांग्रेस के पक्ष में प्रचार वाला पोस्ट किया है। जिसे लाखों लोग देख चुके थे। साइलेंट पीरियड में यह सार्वजनिक प्रचार है, जो जनप्रतिनिधित्व अधिनियम 1951 के प्रावधानों का साफ उल्लंघन है। ऐसे में राहुल गांधी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएं। साथ ही उनके सोशल मीडिया अकाउंट पर बैन लगाया जाएं।

राहुल गांधी ने किया था ये ट्वीट

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सुबह वोटिंग शुरू होने के बाद फ्री स्कीम्स गिनाकर वोटर्स को लुभाने का प्रयास किया। साथ ही जातिगत जनगणना का वादा करके वोटर्स को जातीय आधार पर लामबंद करने का प्रयास किया। राहुल गांधी ने ट्वीट किया था कि राजस्थान चुनेगा मुफ्त इलाज, राजस्थान चुनेगा सस्ता गैस सिलेंडर, राजस्थान चुनेगा ब्याज मुक्त कृषि कर्ज़, राजस्थान चुनेगा अंग्रेज़ी शिक्षा, राजस्थान चुनेगा ओपीएस, राजस्थान चुनेगा जाति जनगणना। साथ ही राहुल गांधी ने आज बड़ी संख्या में मताधिकार का प्रयोग कर गारंटी वाली कांग्रेस सरकार चुनने की अपील की थी।

यह खबर भी पढ़ें:-कहीं पुलिसकर्मियों से अभद्रता तो कहीं समर्थक भिड़े…धौलपुर में फायरिंग, जयपुर-चूरू व बीकानेर में भी हंगामा

.