होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

दिल्ली-जयपुर हाईवे पर खौफनाक मंजर, यात्रियों से भरी बस अचानक बनी आग का गोला…2 की मौत, 12 घायल

12:23 PM Nov 09, 2023 IST | Sanjay Raiswal

जयपुर/ गुरुग्राम। दिल्ली-जयपुर एक्सप्रेसवे पर बुधवार को भीषण सड़क हादसा हो गया। यहां बीती रात एक चलती स्लीपर बस में आग लग गई। आग लगने से बस में सवार एक बच्ची और एक महिला की मौत हो गई 12 लोग गंभीर रूप से झुलस गए। आग छोटे सिलिंडर में ब्लास्ट के कारण लगी थी। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि हादसे की सूचना मिलते ही अग्निशमन विभाग को तुरंत जानकारी दी। पुलिस ने मौके पर पहुंच बचाव अभियान शुरू किया।

घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। आग पर काबू पाने के लिए अग्निशमन विभाग की कई गाड़ियों को बुलाना पड़ा। बताया जा रहा है कि बस में रखे छोटे सिलिंडर में ब्लास्ट के कारण आग लगी थी। यह घटना दिल्ली-जयपुर एक्सप्रेसवे पर बुधवार रात साढ़े आठ बजे की है। हादसे के बाद हाईवे पर दिल्ली बॉर्डर तक करीब छह किलोमीटर लंबा जाम लग गया।

श्रमिकाें को लेकर यूपी के हमीरपुर जा रही थी बस...

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि बुधवार रात करीब साढ़े आठ बजे गुरुग्राम के सेक्टर-12 से श्रमिकों से भरी अरुणाचल प्रदेश के नंबर की डबल डेकर बस उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जा रही थी। इसी दौरान डबल डेकर बस में दिल्ली-जयपुर हाईवे पर स्थित गूगल ऑफिस के सामने अचानक धुआं उठने लगा। मामले की गंभीरता को समझते हुए चालक ने बस को रोककर सवारियों को उतरने के लिए कहा। आग लगने पर बस में सवार यात्रियों ने खिड़की और दरवाजे से बाहर निकलकर अपनी जान बचाई। इस दौरान दो यात्री बाहर नहीं निकल सके जिससे उनकी जिंदा जलकर मौत हो गई। इसके अलावा सात से अधिक लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। उनको इलाज के लिए सेक्टर-10 के नागरिक अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

हाईवे पर कई किलोमीटर लगा लंबा जाम

पुलिस ने बताया कि स्लीपर बस जयपुर की तरफ सवारियों को लेकर जा रही थी। देखते ही देखते आग की लपटें पूरी बस में फैल गई। इस दौरान हाईवे पर कई किलोमीटर लंबा जाम लग गया। इसके अलावा सर्विस रोड पर भी लोग जाम में फंसे रहे। आग की सूचना पर दमकल विभाग की तीन गाड़ियां और पुलिस बल मौके पर पहुंचा। दमकलकर्मियों ने 40 मिनट की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया तब तक बस पूरी तरह से जलकर खाक हो गई थी। हादसे में सभी यात्रियों का सामान जल गया। बताया जा रहा है कि यात्री दिल्ली और गुरुग्राम से दिवाली पर छुट्टी लेकर बस से घर जा रहे थे।

मरने वालों की अब तक नहीं हो पाई पहचान

पुलिस की जांच में सामने आया है कि बस दिल्ली से जयपुर कि तरफ जा रही थी। बस में कितने यात्री थे, अभी साफ नहीं हो पाया है। दमकल विभाग के उपनिदेशक गुलशन कालरा ने बताया कि बस में आग की सूचना पर तीन गाड़ियों को मौके पर भेजा गया। इस हादसे में दो लोगों की जलकर मौत हो गई है। मरने वालों की अब तक पहचान नहीं हो पाई है। सिविल सर्जन डॉक्टर वीरेंद्र यादव ने बताया कि अस्पताल में बस हादसे में घायल लोग इमरजेंसी में भर्ती हैं। सभी का इलाज चल रहा है।

Next Article