होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

राजस्थान से लेकर कर्नाटक तक तैयारी, कल नतीजे आते ही CM गहलोत का 'प्लान बी' दिखेगा धरातल पर!

रविवार को देश के 4 राज्यों के चुनावी नजीते आने वाले है, जबकि मिजोरम के नतीजे 4 दिसंबर को आएंगे। अब सभी जगहों पर पार्टी हार जीत का गुणा-भाग करने में लग गई है। इस बीच राजस्थान में कांग्रेस नतीजों से पहले सक्रिय हो गई है।
01:13 PM Dec 02, 2023 IST | Kunal Bhatnagar
सीएम अशोक गहलोत

Rajasthan Election 2023: रविवार को देश के 4 राज्यों के चुनावी नजीते आने वाले है, जबकि मिजोरम के नतीजे 4 दिसंबर को आएंगे। अब सभी जगहों पर पार्टी हार जीत का गुणा-भाग करने में लग गई है। इस बीच राजस्थान में कांग्रेस नतीजों से पहले सक्रिय हो गई है। बहुमत का आंकड़ा नहीं मिलने की सूरत में सीएम अशोक गहलोत का प्लान बी पूरी तरह से तैयार है। सीएम अशोक गहलोत पूरी कोशिश करेंगे की राजस्थान में हर 5 साल में सरकार बदलने के 'रिवाज' को तोड़ सके।

199 सीटों पर चुनाव

राजस्थान में इस बार 200 में से 199 सीटों पर चुनाव हुआ है। बहुमत के आंकड़ों के लिए पार्टी को 199 सीटों की दरकार है। ऐसे में जिस भी जो भी पार्टी इस जादूई आंकड़े को प्राप्त कर लेती है। उसे सत्ता मिल जाएगी।

डीके शिवकुमार को सौंपी जिम्मेदारी

इस बीच अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया ने अपनी रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से बताया है कि कांग्रेस आलाकमान ने पार्टी के संकटमोचक और कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार को सक्रिय कर दिया है। खबरों के मुताबिक, कांग्रेस ने इन किसी भी संभावित खरीद-फरोख्त के प्रयास को रोकने के लिए पार्टी विधायकों की बाड़ेबंदी की जिम्मेदारी डीके शिवकुमार को सौंपी है।

सरकार के मंत्री का 'प्लान बी' की ओर इशारा

प्रताप सिंह खाचरियावास ने एक चैनल को दिए इंटरव्यू में इस बात को कबूला है कि अगर 100 से कम सीटें मिलती हैं तो कांग्रेस अपने विधायकों के लिए होटल बुक कर लेगी। इसके अलावा उन्होंने कहा है कि अगर हम बहुमत हासिल नहीं कर पाए तो निर्दलीय विधायकों को अपने पाले में लाने की कोशिश होगी।

किरोड़ी लाल मीणा का निशाना

राज्यसभा सांसद और सवाई माधोपुर से उम्मीदवार डॉ. किरोड़ी लाल मीणा ने सीएम अशोक गहलोत पर कहा, "अशोक गहलोत ने बेंगलुरु में दो बड़े रिसॉर्ट बुक किए हैं और तीन दिसंबर को सभी को अंदर बंद कर देंगे और जैसे बंदरों को छोड़ देते हैं, वैसे ही सभी को छोड़ देंगे।

राजस्थान को लेकर एग्जिट पोल का क्या है इशारा?

Next Article