होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

Politics News: कल सीकर आएंगे उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़, स्टूडेंट को देंगे ये सौगात

05:10 PM Sep 24, 2024 IST | NR Manohar

जयपुर। 25 सितंबर को उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ सीकर आएंगे. वे पंडित दीनदयाल उपाध्याय शेखावाटी विश्वविद्यालय में आयोजित होने वाले कार्यक्रमों में भाग लेंगे. आपको बता दें कि 25 सितंबर 2024 को  राष्ट्रजीवन दर्शन के निर्माता पंडित दीनदयाल उपाध्याय की 108वीं जयंती हैं. इस मौके पर अनेकों कार्यक्रम होंगे. आयोजित कार्यक्रम के मुख्य अतिथि उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़, अध्यक्ष राजस्थान के राज्यपाल हरिभाऊ बागडे और विशिष्ट अतिथि राजस्थान के उपमुख्यमंत्री डॉ. प्रेमचंद बैरवा होंगे.

उपराष्ट्रपति पंडित जी की प्रतिमा का करेंगे अनावरण

पंडित दीनदयाल उपाध्याय शेखावाटी विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ.अनिल कुमार राय ने बताया कि पंडित जी के 108 वीं जयंती पर उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़, राज्यपाल हरिभाऊ बागडे और उपमुख्यमंत्री डॉ. प्रेमचंद बैरवा पंडित दीनदयाल उपाध्याय की प्रतिमा का अनावरण करेंगे और उन्हें पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि देंगे. इसके बाद यूनिवर्सिटी में ही बने ज्ञान पार्क का लोकार्पण किया जाएगा. आपको बता दे कि ज्ञान पार्क के हाईटेक तरीके से बनाया गया है. इसमें स्टूडेंट को वातानुकूलित व्यवस्था उपलब्ध कराने के लिए अनेकों हाईटेक चीज़े लगाई गई है.

शेखावाटी विश्वविद्यालय के बारे में

सीकर में स्थित पंडित दीनदयाल उपाध्याय शेखावाटी विश्वविद्यालय की स्थापना 2012 में हुई थी. इस विश्वविद्यालय की स्थापना का उद्देश्य शेखावाटी अंचल (सीकर चुरु और झुन्झनू) के छात्रों की सरलता से उच्च शिक्षा उपलब्ध कराना है. इस विश्वविद्यालय के अधीन अनेकों सैकड़ो निजी कॉलेज भी संचालित होते हैं.  वर्तमान में यह विश्वविद्यालय 30 एकड़ जमीन पर फैला हुआ है. इसका स्थाई केंपस सीकर के कटराथल में स्थित है. यह विश्वविद्यालय की www.shekhauni.ac.in ऑफिशल वेबसाइट है.

Next Article