होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

पुजारी की हत्या में पुलिस के हाथ खाली, बदमाशों को पकड़ने को लेकर लोगों ने SP ऑफिस का किया घेराव, जिला बंद की दी चेतावनी

06:35 PM Dec 27, 2023 IST | Mukesh Kumar

Banswara Pujari Murder Case : राजस्थान के बांसवाड़ा में पुजारी की हत्या का मामला अभी भी गरमाया हुआ है। पुजारी की हत्या की वारदात को 4 दिन बीत चुके हैं, लेकिन पुलिस को किसी प्रकार की कोई सफलता नहीं मिली है। बुधवार को बदमाशों की गिरफ्तारी को लेकर लोगों ने बांसवाड़ा एसपी ऑफिस का घेराव किया और प्रदर्शन कर विरोध दर्ज करवाया। यही नहीं कार्रवाई नहीं होने पर बांसवाड़ा जिला बंद करने की चेतावनी तक दी है।

बता दें कि 22 दिसंबर को जानामेड़ गांव में मंदिर के पुजारी रणछोड (45) पुत्र रामजी भगत की गोली मारकर हत्या की गई थी। वह पिछले 20 सालों से अपने घर से महज 100 मीटर दूर तिराहे पर बने काल भैरव मंदिर में पुजारी थे। दो बदमाशों ने पुजारी को गोली मार दी। बदमाशों ने दो फायर किए और अपने तीसरे साथी के साथ बाइक पर बैठकर फरार हो गए। गोली की आवाज सुनकर पुजारी का बेटा और अन्य आस-पास के घरों के लोग बाहर आए। उन्होंने हमलावरों को बाइक से फरार होते देखा। परिजनों ने बदमाशों का पीछा भी किया, लेकिन वो पकड़ में नहीं आए। इधर वारदात के बाद परिवार और पड़ोसी बाहर निकले और पुजारी रणछोड़ को अस्पताल ले जाया गया। जहां डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित किया।

लोगों ने किया धरना-प्रदर्शन, कांग्रेस विधायक भी पहुंचे…

इस घटना के बाद बड़ी संख्या में महिला सहित लोग एसपी कार्यालय पहुंचे। जहां कांग्रेस विधायक भी पहुंचे थे। वहां नारेबाजी करते हुए कार्रवाई की मांग की गई। यही नहीं चेतावनी भी दी गई कि 2 दिन के अंदर खुलासा नहीं हुआ तो बांसवाड़ा जिला बंद किया जाएगा।

वहीं बांसवाड़ा कांग्रेस विधायक और पूर्व मंत्री अर्जुन बामनिया ने कहा कि पुलिस से बात हुई है और उन्होंने आश्वासन दिया है कि जल्द ही गिरफ्तारी होगी। बामनिया ने बताया पुजारी के परिवार के सदस्यों को भी खतरा है और पुलिस ने इसके लिए गश्त बढ़ाने की बात कही है।

जमीन विवाद के एंगल पर पुलिस की जांच…

परिजनों ने किसी पर शक जाहिर नहीं किया है। वहीं पुलिस की प्रथम दृष्टया जांच में सामने आया है कि पुजारी का किसी व्यक्ति से जमीन के लेन-देन को लेकर झगड़ा हुआ था। ऐसे में पुलिस मृतक के जमीन विवाद के एंगल को आधार मानकर जांच में जुटी है।

Next Article