For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

तमिलनाडु को लूटने वाले भाजपा की बढ़ती ताकत से डरे: PM मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को विपक्ष पर प्रहार करते हुए कहा कि कांग्रेस और वामपंथी ऊपर से एक दूसरे के विरोधी दिख सकते हैं, लेकिन जब कोई नहीं देख रहा होता तो येमिलकर काम करते हैं। उन्होंने यह भी कहा कि दशकों तक तमिलनाडु को लूटने वाले अब भाजपा की बढ़ती ताकत से डरे हुए हैं। वे झूठ बोलकर, लोगों को बांटकर और आपस में लड़वाकर अपनी सत्ता बचाना चाहते हैं।
09:53 AM Feb 28, 2024 IST | BHUP SINGH
तमिलनाडु को लूटने वाले भाजपा की बढ़ती ताकत से डरे  pm मोदी

चेन्नई/ तिरुवनंतपुरम। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को विपक्ष पर प्रहार करते हुए कहा कि कांग्रेस और वामपंथी ऊपर से एक दूसरे के विरोधी दिख सकते हैं, लेकिन जब कोई नहीं देख रहा होता तो येमिलकर काम करते हैं। उन्होंने यह भी कहा कि दशकों तक तमिलनाडु को लूटने वाले अब भाजपा की बढ़ती ताकत से डरे हुए हैं। वे झूठ बोलकर, लोगों को बांटकर और आपस में लड़वाकर अपनी सत्ता बचाना चाहते हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को अपनी केरल यात्रा के दौरान तिरुवनंतपुरम में तथा बाद में तमिलनाडु के दौरे के दौरान तिरुपुर के पल्लदम में एक सभा को संबोधित करते हुए यह बात कही।

Advertisement

पीएम मोदी तमिलनाडु में एन मन,एक मक्कल’ पदयात्रा के समापन समारोह में शामिल होने के लिए तिरुपुर पहुंचे। यहां उन्होंने एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि जो राजनीति के समीकरण बनाते हैं, वे लिख ले कि इस बार देश का भाग्य पक्का करने में तमिलनाडु सबसे आगे होगा। 2024 में तमिलनाडु एक नया इतिहास रचने जा रहा है। उन्होंने कहा कि जो लोग दिल्ली के एसी कमरों में बैठे हैं, जो लोग भारत को तोड़ने की व्यर्थ कोशिश कर रहे हैं, उन्हें यहां आना चाहिए और देखना चाहिए कि तमिलनाडु इतिहास रचने जा रहा है।

यह खबर भी पढ़ें:-10 सालों में नया भारत बनते देखा, देश में हो रहा विकास… PM ने 554 रेलवे स्टेशनों के पुनर्विकास की रखी नींव

मेरे लिए तमिल भाषा व संस्कृति विशेष

उन्होंने कहा कि मेरे लिए तमिल भाषा और तमिल संस्कृति बहुत विशेष रही है। संयुक्त राष्ट्र में मैंने जो तमिल कविता पढ़ी थी, उसके बारे में विदेशों तक में पूछा जाता है। मैंने मेरे संसदीय क्षेत्र में ‘काशी तमिल संगमम्’ करवाया, उसे लेकर भी लोग सवाल पूछते हैं। मैंने सेंगोल को देश की संसद के सबसे ऊं चे मंच पर स्थापित किया, इसे लेकर भी लोगों को जिज्ञासा होती है।

DMK व कांग्रेस एक दूसरे के सहयोगी

पीएम मोदी ने कहा कि आप ये भी याद रखिए कि डीएमके और कांग्रेस लंबे समय से एक दूसरे के सहयोगी हैं। 2004-14 तक डीएमके लोग कांग्रेस की यूपीए सरकार के बड़े मंत्रालयों में मंत्री थे, लेकिन इसके बाद भी इन लोगों ने तमिलनाडु के लोगों के विकास को प्राथमिकता नहीं दी।

पीएम मोदी ने एमजीआर को किया याद

पीएम मोदी ने एमजीआर को याद करते हुए कहा कि वह एक सच्चे नेता थे। एमजीआर ने परिवार के आधार पर नहीं, बल्कि प्रतिभा के आधार पर लोगों को आगे बढ़ाया। लेकिन दर्ु भाग्य से आज तमिलनाडु में डीएमके के कारण जो राजनीति हो रही है, वो एमजीआर के लिए अपमान जैसी है। अगर एमजीआर के बाद कोई था तो वो अम्मा जयललिता थीं, जिन्होंने तमिलनाडु के जनहित और जनकल्याण के लिए अपना पूरा जीवन दिया।

लोस चुनाव से पहले विपक्ष ने मानी हार

पीएम मोदी ने तिरुवनंतपुरम में भाजपा की प्रदेश इकाई की पदयात्रा के समापन समारोह में एक जनसभा को संबोधित करते हुए दावा किया कि विपक्ष यह मान चुका है कि वह इस साल होने वाले लोकसभा चुनाव में जीत नहीं पाएगा और देश की प्रगति को लेकर उसके पास कोई खाका नहीं है, इसलिए वह उन्हें भला-बुरा कहने की रणनीति अपना रहा है। कांग्रेस और इसके वामपंथी सहयोगियों की सिर्फ एक प्राथमिकता है और वो है अपने परिवार को बढ़ावा देना। इनके लिए परिवार का कल्याण भारतीयों के कल्याण से ज्यादा अहम है।

राज्य को वोट बैंक की नजर से नहीं देखती BJP

प्रधानमंत्री ने कहा कि भाजपा कभी किसी राज्य को वोट बैंक के नजरिए से नहीं देखती। पिछले 10 साल में के रल को अन्य भाजपा शासित राज्यों की तरह ही विकास से लाभ हुआ है। उन्होंने कहा कि यह उनकी गारंटी है कि वह के रल के लोगों के सपनों और आकांक्षाओं को साकार करने के लिए हरसंभव प्रयास करेंगे।

प्रधानमंत्री ने कहा कि भारत को दनिु या की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनाने के साथ-साथ देश से गरीबी और भ्रष्टाचार मिटाना ‘मोदी की गारंटी’ है। पीएम मोदी ने कहा कि सहयोग नहीं मिलने के बावजूद के रल हमारी प्राथमिकता में है। के रल के 40 हजार किसानों को पीएम किसान योजना के तहत आर्थिक मदद मिली है। 50 लाख मुद्रा लोन के रल के युवाओ को बांटे गए हैं।

यह खबर भी पढ़ें:-प्रियंका का केंद्र पर किया तीखा प्रहार, बोली-‘किसानों को कुचलने वालों के घर पर क्यों नहीं चलवाया बुलडोजर?’

.