For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

पेट्रोल पंप पर पर्चे बांट कर बताएं कि राजस्थान में क्यों महंगा है पेट्रोल?...कार्यकर्ताओंं से बोले PM मोदी

उन्होंने कहा कि राजस्थान में पेट्रोल के दाम 108 रुपए प्रति लीटर हैं। इसका कारण है कि वहां की सरकार ने वैट बढ़ाया है, जबकि जहां पर भाजपा सरकार हैं, वहां पर पेट्रोल के दाम 100 रुपए से कम हैं।
07:46 AM Jun 28, 2023 IST | Anil Prajapat
पेट्रोल पंप पर पर्चे बांट कर बताएं कि राजस्थान में क्यों महंगा है पेट्रोल    कार्यकर्ताओंं से बोले pm मोदी

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी के विशेष महासंपर्क अभियान के तहत मेरा बूथ सबसे मजबूत कार्यक्रम मंगलवार को मध्यप्रदेश के भोपाल में हुआ। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बूथ प्रभारी और बूथ संयोजकों से सीधा संवाद किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशभर से आए कार्यकर्ताओं से क्षेत्रवार विभिन्न विषयों पर सीधा संवाद किया। बूथ संवाद कार्यक्रम में पार्टी के लोकसभा स्तरीय कार्यकताओं ने भी भाग लिया। इस दौरान पीएम मोदी ने राजस्थान सरकार पर जुबानी हमला बोला।

Advertisement

उन्होंने कहा कि राजस्थान में पेट्रोल के दाम 108 रुपए प्रति लीटर हैं। इसका कारण है कि वहां की सरकार ने वैट बढ़ाया है, जबकि जहां पर भाजपा सरकार हैं, वहां पर पेट्रोल के दाम 100 रुपए से कम हैं। राजस्थान समेत कई अन्य राज्य जहां पर भाजपा सरकार नहीं हैं, वह सरकार लोगों के साथ विश्वासघात कर रही है। मोदी ने बूथ कार्यकर्ताओं को कहा कि उन्हें पेट्रोल पंप पर पर्चे बांटने चाहिए ताकि लोगों को पता चल सके कि जहां भाजपा सरकार है वहां पेट्रोल और डीजल के दाम क्या है।

साथ ही यह भी पता लग सकें कि जहां पर भाजपा की सरकार नहीं है वहां कितना महंगा पेट्रोल डीजल है। कार्यक्रम को भाजपा संगठन महामंत्री चंद्रशेखर ने जयपुर के राजापार्क मंडल में तो नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़, महामंत्री भजनलाल शर्मा ने कार्यकर्ताओं के साथ कार्यक्रम को भरतपुर में देखा। पूर्वप्रदेशाध्यक्ष अरुण चतुर्वेदी ने उदयपुर में कार्यकर्ताओं के साथ यह कार्यक्रम देखा और सुना।

बूथ विस्तारक प्रदेश के मंडलों में करेंगे सात दिन प्रवास

बूथ संवाद कार्यक्रम के बाद बुधवार से 10 राज्यों के 900 अल्पकालीन बूथ विस्तारक कार्यकर्ता राजस्थान के विभिन्न मंडलों में 7 दिन के लिए प्रवास करेंगे। इन सभी अल्पकालीन बूथ विस्तारकों को अलग-अलग जिलों में प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी और प्रदेश संगठन महामंत्री चंद्रशेखर द्वारा बुधवार को आवश्यक दिशा निर्देश देकर भाजपा मुख्यालय से रवाना किया जाएगा। इन राज्यों में जम्मू कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, गुजरात, हरियाणा, गोवा, चंडीगढ़ प्रमुख है।

यह सभी 900 अल्पकालीन बूथ विस्तारक विभिन्न मंडलों के बूथों पर आगामी 4 जुलाई तक रहकर संगठनात्मक कार्यों का फीडबैक लेंगे। इन सभी बूथ विस्तारकों को बूथ समिति बैठक, पन्ना प्रमुख संवाद, शक्ति कें द्र पर लाभार्थियों से संवाद एवं महासंपर्क अभियान में सहयोग का जिम्मा दिया गया हैं।

मोदी ने समान नागरिक संहिता की वकालत की

माेदी ने देश में समान नागरिक संहिता लागू करने के संकेत दिए हैं। मोदी ने कहा कि एक परिवार में एक सदस्य के लिए एक कानून हो और दूसरे सदस्य के लिए दूसरा कानून हो, तो क्या वह घर चल पाएगा। इसी तरह दोहरी व्यवस्था से देश कै से चल पाएगा। पीएम ने कहा कि संविधान में भी सभी नागरिकों के लिए समान अधिकार का उल्लेख है। भाजपा ने तय किया है कि वह तुष्टीकरण और वोटबैंक की राजनीति के बजाए ‘संतुष्टीकरण’ के रास्ते पर चलेगी।

.