For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

PM ने साधा विपक्षी गठबंधन पर निशाना, कहा-एक वर्ग का सिद्धांत, न काम करेंगे, ना और को करने देंगे

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने विपक्ष पर नकारात्मक राजनीति करने का आरोप लगाते हुए रविवार को कहा कि ‘भारत छोड़ो’ आंदोलन से प्रेरित होकर पूरा देश भ्रष्टाचार, वंशवाद और तुष्टीकरण-भारत छोड़ो का समर्थन कर रहा है।
09:14 AM Aug 07, 2023 IST | BHUP SINGH
pm ने साधा विपक्षी गठबंधन पर निशाना  कहा एक वर्ग का सिद्धांत  न काम करेंगे  ना और को करने देंगे

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने विपक्ष पर नकारात्मक राजनीति करने का आरोप लगाते हुए रविवार को कहा कि ‘भारत छोड़ो’ आंदोलन से प्रेरित होकर पूरा देश भ्रष्टाचार, वंशवाद और तुष्टीकरण-भारत छोड़ो का समर्थन कर रहा है। प्रधानमंत्री मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए देशभर में 508 रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास कार्य की आधारशिला रखने के बाद एक समारोह को संबोधित करते हुए यह बात कही। उन्होंने आरोप लगाया कि विपक्ष का एक वर्ग इस सिद्धांत पर काम कर रहा है कि ना तो वे काम करेंगे और ना ही किसी और को काम करने देंगे।

Advertisement

यह खबर भी पढ़ें:-तहखाना खोला, मूर्तियां और खंभे दिखने का दावा, ज्ञानवापी परिसर में दूसरे दिन भी सर्वेक्षण, मुस्लिम पक्ष भी हुआ शामिल

मोदी ने कहा, “दुर्भाग्य से, हमारे देश में विपक्ष का एक धड़ा आज भी पुराने ढर्रे पर चल रहा है। वे ‘न काम करेंगे, न करने देंगे’ के रवैये पर अड़े हुए हैं। देश ने आज की, और भविष्य की जरूरतों की चिंता करते हुए संसद की आधुनिक इमारत बनवाई। संसद देश के लोकतन्त्र की प्रतीक होती है, उसमें पक्ष विपक्ष सबका प्रतिनिधित्व होता है।

चुनाव के दौरान आती है पटेल की याद

मोदी ने कहा कि सरदार वल्लभभाई पटेल की प्रतिमा ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’ दुनिया की सबसे बड़ी प्रतिमा है और सभी भारतीयों को इस पर गर्व है। कुछ दलों को चुनाव के दौरान भारत के पहले गृह मंत्री की याद आती है, लेकिन उनका कोई भी बड़ा नेता पटेल की प्रतिमा पर श्रद्धांजलि अर्पित करने नहीं गया। इन लोगों ने 70 साल तक देश के वीर शहीदों के लिए वॉर मेमोरियल तक नहीं बनाया। जब हमने नेशनल वॉर मेमोरियल बनाया, उसका निर्माण किया, तो इसकी भी सरेआम आलोचना करते उनको शर्म नहीं आई।

10 लाख युवाओं को रोजगार देने का अभियान

प्रधानमंत्री ने कहा, फिलहाल कें द्र सरकार ‘रोजगार मेले’ के जरिए 10 लाख युवाओं को नौकरी देने का अभियान भी चला रही है। ये बदलते भारत की वो तस्वीर है, जिसमें विकास युवाओं को नए अवसर दे रहा है।

यह खबर भी पढ़ें:-अमृत भारत स्टेशन योजना’ लॉन्च, 508 स्टेशन की होगी कायापलट, PM बोले-‘विकास को लगेंगे पंख, युवाओं

हम सकारात्मक राजनीति के मार्ग पर

मोदी ने कहा, हम नकारात्मक राजनीति से ऊपर उठकर एक मिशन के तहत सकारात्मक राजनीति के मार्ग पर चल रहे हैं। किस राज्य में किसकी सरकार है, कहां किसका वोट बैंक है, इस सबसे ऊपर उठकर हम पूरे देश में विकास को सर्वोच्च प्राथमिकता दे रहे हैं।

पुनर्विकास परियोजना: 24,470 करोड़ की आएगी लागत, होगा कायाकल्प

कहां के कितने स्टेशन
उत्तर प्रदेश - 55
राजस्थान - 55
बिहार - 49
महाराष्ट्र - 44
पश्चिम बंगाल - 37
मध्य प्रदेश - 34
असम - 32
ओडिशा - 25
पंजाब - 22
गुजरात - 21
तेलंगाना - 21
झारखंड - 20
आंध्र प्रदेश - 18
तमिलनाडु - 18
हरियाणा - 15
कर्नाटक - 13

.