For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

फोन टैपिंग मामला : क्राइम ब्रांच की पूछताछ के बाद बोले CM के OSD, चाहे कितनी बार सवाल करें...मेरा एक ही जवाब

05:43 PM Feb 13, 2023 IST | Jyoti sharma
फोन टैपिंग मामला    क्राइम ब्रांच की पूछताछ के बाद बोले cm के osd  चाहे कितनी बार सवाल करें   मेरा एक ही जवाब

राजस्थान के बहुचर्चित फोन टैंपिंग मामले में आज दिल्ली में सीएम अशोक गहलोत के OSD लोकेश शर्मा क्राइम ब्रांच के सामने पेश हुए। करीब डेढ़ घंटे तक लोकेश शर्मासे पूछताछ की गई। कल ही उन्हें क्राइम ब्रांच की तरफ से नोटिस जारी किया गया था। पूछताछ के बाद लोकेश शर्मा ने मीडिया से बातचीत की जिसमें उन्होंने साफ-साफ कह दिया कि उन पर लगे आरोप बेबुनियाद हैं।

Advertisement

एक ही सवाल हर बार पूछते हैं

लोकेश शर्मा ने कहा कि क्राइम ब्रांच के छठे नोटिस पर आज मैं पेश हुआ, दिल्ली क्राइम ब्रांच के समन पर मैं अब तक अभी तक तीन बार पेश हो चुका हूं, मुझसे पहले भी 4 घण्टे 5 घण्टे पूछताछ की गई है और अगर किसी वजह से मैं पहुंच नहीं पातो मैंने लिखित में जवाब भी दिया है। मुझसे यहां हर बार यही सवाल होता है कि मुझे ये ऑडियो क्लिप्स कहां से मिले और मैं हर बार कहा हूं कि मुझे व्हाट्सअप के जरिए ये क्लिप्स मिली हैं। ऑडियो में जो बातचीत थी वो प्रदेश सरकार को गिराने का षड्यंत्र था, इसलिए अपनी जिम्मेदारी समझते हुए मैंने ऑडियो क्लिप को मीडिया ग्रुप में सर्कुलेट कर दिया।

कोई सरकार गिराएगा तो यह बचाने की जिम्मेदारी

लोकेश ने कहा कि मैंने कितनी बार कहा है कि फोन टेप मैंने नहीं किया लेकिन मैंने आडियो क्लिप शेयर किया,मेरे ऊपर फोन टेप का आरोप बेबुनियाद है। गजेंद्र सिंह शेखवात ने मेरे ऊपर झूठी एफआईआर दर्ज करा दी। मैंने इसे खारिज करने की कोर्ट में याचिका डाली है। मेरी याचिका पर सुनवाई होनी है। मैंने क्राइम ब्रांच को पूरा सहयोग किया है और आगे भी दूंगा। मैं वही बोल रहा हूं जो सच है वो जितनी बार पूछेंगे, मेरा एक ही जबाब होगा। अगर लोकतांत्रिक रूप से चुनी सरकार को कोई गिराने का षड्यंत्र करता है तो सबकी जिम्मेदारी बनती है उसे सार्वजनिक करें। पुलिस जांच करे कि इसमें सत्यता कितनी है। इधर शेखावत कहते हैं कि मैंने उनकी छवि धूमिल करने की कोशिश की है। मैं कहता हूं मुझे नहीं पता उसमें ऑडियो किसका है।

डोटासरा ने किया बचाव

इधर पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने भी लोकेश शर्मा का बचाव किया है। डोटासरा ने कहा कि दिल्ली में लोकेश से क्यों पूछताछ हो रही, ये तो साफ है कि एजेंसियों का केन्द्र सरकार दुरूपयोग कर रही है, सोशल मीडिया पर मिले ऑडियो को वायरल करना फोन टैपिंग कैसे हो सकता है? केन्द्रीय मंत्री शेखावत पर निशाना साधा और कहा कि राजस्थान को पानी तो दे नहीं रहे, यातना देने का काम कर रहे है।

2020 में सचिन पायलट की बगावत के वक्त हुआ था फोन टैपिंग का मामला

बता दें कि साल 2020 में सचिन पायलट की बगावत के वक्त कांग्रेस विधायकों की खरीद-फरोख्त को लेकर गजेंद्र सिंह शेखावत से पायलट कैंप के विधायकों की कथित तौर पर फोन पर बातचीत हुई थी। इस बीच कई नेताओं के फोन टैप हुए थे। इस पर गजेंद्र सिंह शेखावत ने फोन टैपिंग को लेकर सीएम अशोक गहलोत के OSD लोकेश शर्मा के खिलाफ दिल्ली में FIR दर्ज कराई थी। शेखावत ने लोकेश शर्मा पर फोन टैपिंग की सीडी को मीडिया में बांटने का आरोप लगाया था। जिस पर लोकेश शर्मा ने राजस्थान के मामले को दिल्ली में दर्ज कराने पर क्षेत्राधिकार को लेकर फोन टैपिंग के खिलाफ दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की थी। वहीं FIR दर्ज करने पर दिल्ली पुलिस ने कार्रवाई करते हुए लोकेश शर्मा से पूछताछ की थी। उन्होंने कई सवालों के लिखित में भी जवाब दिए हैं।

शेखावत ने अभी तक नहीं दिया सैंपल

फोन टैपिंग का यह मामला अभी भी जब-तब उछाल दिया जाता है। कांग्रेस नेता तो आए दिन गजेंद्र सिंह शेखावत से अपना वॉयस सैंपल देने की मांग करते हैं। बता दें कि फोन टैपिंग मामले में गजेंद्र सिंह शेखावत ने अभी तक अपना वॉयस सैंपल नहीं दिया है। वहीं फोन टैपिंग का बात का मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और कई नेताओं-अधिकारियों ने खुद ही खंडन किया था। अब आज देखना यह है कि हाईकोर्ट इस मामले में क्या फैसला सुनाता है।

.