For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

'यह ऐतिहासिक फैसलों का सत्र है...' विशेष सत्र को लेकर PM मोदी बोले- रोने-धोने के लिए आगे समय है

पीएम मोदी ने सभी सांसदों को विशेष सत्र में शामिल होने की अपील की है.
10:49 AM Sep 18, 2023 IST | Avdhesh
 यह ऐतिहासिक फैसलों का सत्र है     विशेष सत्र को लेकर pm मोदी बोले  रोने धोने के लिए आगे समय है

Parliament Special Session: केंद्र सरकार ने 18 से 22 सितंबर तक संसद का विशेष सत्र बुलाया है जिसकी शुरूआत सोमवार से होने जा रही है. वहीं सत्र शुरू होने से पहले पीएम मोदी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि ये सत्र छोटा है लेकिन समय के लिहाज से बड़ा है और इस सत्र में कई अहम फैसले लिए जाएंगे. वहीं पीएम सभी सांसदों से सत्र में शामिल होने की अपील करते हुए कहा है कि रोने-धोने का समय आगे बहुत है. मालूम हो कि सत्र शुरू होने से पहले पीएम लोकसभा में 11 बजे स्पीच देंगे.

Advertisement

हालांकि संसद सत्र शुरू होने से पहले विपक्ष लगातार सरकार के एजेंडे पर सवाल उठाता रहा है. वहीं सरकार का कहना है कि उन्होंने सत्र का एजेंडा पहले ही साफ कर दिया है.

चांद पर लहरा रहा है तिरंगा : पीएम मोदी

वहीं संसद परिसर में जाने से पहले अपने संबोधन के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि चांद पर तिरगा लहरा रहा है. शिव शक्ति पॉइंट प्रेरणा का केन्द्र् बना है और चन्द्रयान-3 प्रेरणा का नया केन्द्र है. उन्होंने कहा कि G-20 की अभूतपूर्व सफलता, अनेक संवाभना और सफलता और भारत ग्लोबल साउथ की आवाज बना है.

प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि ये सत्र छोटा है लेकिन समय के हिसाब से बड़ा सत्र है और यह ऐतिहासिक निर्णयों वाला सत्र होगा. उन्होंने आगे कहा कि पूरे विश्व में जब इस तरह (चंद्रयान-3) की उपलब्धि होती है तो उसे आधुनिकता और टेक्नोलॉजी से जोड़कर देखा जाता है. और जब ऐसा होता है तो अनेक अवसर हमारे दरवाजे पर आकर खड़े हो जाते हैं.

'रोने धोने के लिए आगे बहुत समय है'

पीएम ने कहा कि 75 साल की यात्रा नए मुकाम से शुरू हो रही है जहां हम नए स्थान से यात्रा को आगे बढ़ाएंगे. उन्होंने कहा कि सभी सांसद ज्यादा से ज्यादा समय सदन में रहें और रोने धोने के लिए आगे बहुत समय है. पीएम ने कहा कि देश को विकसित बनाकर रहना है और पुरानी बुराइयों को छोड़कर उत्तम अच्छाइयों को लेकर आगे चलना है.

.