होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

लोकसभा में गरजेंगे राहुल गांधी...पिछले अविश्वास प्रस्ताव के दौरान लगाया था PM मोदी को गले

लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर बहस के दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी 12 बजे बोलेंग.
11:52 AM Aug 09, 2023 IST | Avdhesh

Rahul Gandhi in Parliament: मणिपुर मसले पर देश की संसद में लगातार हंगामा छिड़ा है जहां मोदी सरकार के खिलाफ विपक्ष की ओर से लाए गए अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा का बुधवार को दूसरा दिन है. प्रस्ताव पर बहस के दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी 12 बजे अपना पक्ष रखेंगे. राहुल सांसदी बहाल होने के बाद पहली बार बोलने जा रहे हैं जहां माना जा रहा है कि वह पीएम मोदी पर सीधा हमला कर सकते हैं.

वहीं इससे पहले 2018 में जब विपक्ष की ओर से मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाया गया था तब भी राहुल गांधी ही चर्चा का केंद्र रहे थे. उस दौरान राहुल गांधी ने भाषण खत्म करने के बाद सीधे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सीट पर जाकर उन्हें गले लगा लिया था.

बता दें कि विपक्ष इस समय मोदी सरकार पर मणिपुर को लेकर हमलावर है जहां कांग्रेस ने मंगलवार को पीएम मोदी की इस मसले पर चुप्पी पर सीधे सवाल उठाए थे. वहीं कल अविश्वास प्रस्ताव के दौरान कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई ने बहस की शुरूआत की थी. आइए एक नजर डालते हैं कि 2018 में राहुल ने कैसे मोदी सरकार पर हमला बोला था.

पीएम मोदी को लगाया था गले

राहुल ने अपने भाषण के दौरान कहा था कि मुझे कोई कितनी भी गाली दे लेकिन मेरे अंदर आपके लिए प्यार है और यही कांग्रेस की भावना है. उन्होंने कहा था कि मैं यह भावना हर किसी के अंदर भर दूंगा और आप सभी को कांग्रेस में बदलूंगा. वहीं राहुल गांधी अपनी स्पीच पूरी होने के बाद तेजी से चलकर पीएम मोदी की सीट पर गए और पहले हाथ मिलाया और इसके बाद पीएम मोदी को गले से लगाया.

वहीं राहुल गांधी को अचानक सीट पर देखकर पीएम मोदी चौंक गए लेकिन उन्होंने राहुल से हाथ मिलाया और इसके बाद उन्हें गले से लगाया. हालांकि इस दौरान राहुल ने पीएम से क्या कहा यह रिकॉर्ड में नहीं आया जिसके कारण दोनों के बीच हुई छोटी सी बातचीत सामने नहीं आई.

Next Article