For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

World Cup 2023 से बाहर होगा पाकिस्तान! BCCI के फैसले के बाद मचा हड़कंप, PCB की फिर हुई दुनियाभर में बेइज्जती

07:48 PM Jun 21, 2023 IST | Mukesh Kumar
world cup 2023 से बाहर होगा पाकिस्तान  bcci के फैसले के बाद मचा हड़कंप  pcb की फिर हुई दुनियाभर में बेइज्जती

World Cup 2023 : आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 इस साल अक्टूबर-नवंबर में भारत की मेजबानी में खेला जाना है। इस टूर्नामेंट में भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले महामुकाबले का लेकर दोनों देशों के फैंस काफी उत्साहित है। क्योंकि दोनों टीमें एक-दूसरे की विरोधी हैं। लेकिन इसी बीच खबर आ रही है कि पाकिस्तान क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 से बाहर हो जायेगी।

Advertisement

यह खबर भी पढ़ेंं:- Virat Kohli Net Worth : 1 हजार करोड़ के पार पहुंचा किंग कोहली का नेटवर्थ, जानिए कैसे करते है करोड़ों की कमाई

वर्ल्ड कप 2023 का शेड्यूल अभी तक नहीं हुआ जारी
भारत की मेजबानी में होने वाले वनडे विश्व कप के शुरु होने में अभी 4 महीने बाकी हैं, लेकिन इस टूर्नामेंट का शेड्यूल अभी तक जारी नहीं हुआ है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, वर्ल्ड कप 2023 के शेड्यूल में देरी की वजह पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) को माना जा रहा है। भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड (बीसीसीआई) की तरफ से सभी देशों के क्रिकेट बोर्ड को विश्व कप का संभावित शेड्यूल भेज दिया गया है।

सूत्रों के अनुसार, यह टूर्नामेंट 5 अक्टूबर से 19 नवंबर तक खेला जायेगा। वर्ल्ड कप का पहला मुकाबला इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच में खेला जायेगा, वहीं टीम इंडिया अपने अभियान की शुरुआत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 8 अक्तूबर को कर सकती है। पाकिस्तान अपना मैच अफगानिस्तान के खिलाफ चेन्नई और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बेंगलुरु और भारत के खिलाफ अहमदाबाद में खेलना है।

आईसीसी ने रद्द की पीसीबी की मांग
पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने संभावित शेड्यूल को लेकर आपत्ति जताई है। भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड (बीसीसीआई) द्वारा भेजे गए ड्राफ्ट शेड्यूल में अफगानिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के साथ होने वाले मुकाबलों की जगह में बदलाव की मांग की है, इसके साथ ही पीसीबी ने भारत के खिलाफ अहमदाबाद के मैदान में भी बदलाव की मांग की है। लेकिन इस बात पर बीसीसीआई-आईसीसी दोनों ने पाकिस्तान की इस मांग को रद्द कर दिया है।

PAK वर्ल्ड कप खेलने नहीं आया तो होगा टूर्नामेंट से बाहर?
अगर पाकिस्तान क्रिकेट टीम 2023 वर्ल्ड कप खेलने नहीं आती है तो वह टूर्नामेंट से बाहर हो जायेगी। इसके अलावा आईसीसी के प्रतिबंध झेलना पड़ सकता हैं। इसके अलावा आईसीसी के संभावित कार्यक्रम के अनुसार भारत और पाकिस्तान के बीच 15 अक्टूबर को अहमदाबाद में महामुकाबला होगा।

.