For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

सवाई माधोपुर में नगर पालिका ने हाईकोर्ट के आदेशों की उड़ाई धज्जियां, निजी रंजिश के चलते तोड़ी पान की दुकान, मंत्री 'मीणा' साधे रहे चुप्पी…!

सवाईमाधोपुर में वर्षों पुरानी दुकान हवामहल पान भंडार को नगर पालिका प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए तोड़ दिया। बताया जा रहा है कि नगर पालिका प्रशासन को हाईकोर्ट द्वारा दुकान नहीं हटाने का आदेश मिल चुका है।
04:00 PM May 05, 2024 IST | BHUP SINGH
सवाई माधोपुर में नगर पालिका ने हाईकोर्ट के आदेशों की उड़ाई धज्जियां  निजी रंजिश के चलते तोड़ी पान की दुकान  मंत्री  मीणा  साधे रहे चुप्पी…

सवाईमाधोपुर। इन दिनों देशभर में बुलडोजर की कार्रवाई सुर्खियों में है। ऐसा ही एक मामला राजस्थान के सवाई माधोपुर जिले से भी सामने आया है, जहां एक 50 वर्ष पुरानी पान की दुकान को निजी रंजिश के चलते नगर पालिका प्रशासन के बुलडोजर से तुड़वा दिया गया। बता दें आज जिले में नगर पालिका प्रशासन ने हाईकोर्ट के आदेशों के अवहेलना करते हुए हवामहल पान भंडार नाम की दुकान पर एकतरफा कार्रवाई की है।

Advertisement

हाईकोर्ट के आदेशों की अवहेलना

दरअसल, सवाईमाधोपुर में वर्षों पुरानी दुकान को तोड़ने का मामला सामने आया है। जहां हवामहल पान भंडार नाम की दुकान पर नगर पालिका प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए तोड़ दिया। बताया जा रहा है कि नगर पालिका प्रशासन को हाईकोर्ट द्वारा दुकान नहीं हटाने का आदेश मिल चुका है। वहीं इस मामले में ये भी कहा जा रहा है कि दुकान मालिक द्वारा समय-समय पर शुल्क देने के बाद भी यह कार्रवाई की गई है। दुकान मालिक का कहना है कि नगर पालिका प्रशासन ने हाईकोर्ट के आदेशों की अवेहलना की है।

यह खबर भी पढ़ें:-भाजपा विधायक ने कंसा तंज, कहा-‘राहुल गांधी का नाम आते ही उल्टे-सीधे बयान और चुटकुले याद आ जाते हैं’

इसके अलावा बिना किसी दुकान मालिक का नगर पालिका प्रशासन पर आरोप है कि बिना कोई नोटिस और पूर्व सूचना के दुकान पर बुल्डोजर चला दिया। उनका कहना है कि पालिका प्रशासन ने मनमानी करते हुए यहा कार्रवाई की है। वहीं उन्होंने सवाल किया कि सिर्फ एक ही दुकान पर क्यों बुल्डोजर चलाया गया।

जिम्मेदार लोग चुप्पी साधे हुए

अब सवाल उठ रहा है कि आखिर किस के इशारे पर नगर पालिका ने एक आम नागरिक का रोजगार छीना है? वहीं इस कार्रवाई के बाद अब जिम्मेदार अधिकारी जवाब देने से बचते नजर आ रहे है। ये भी जानकारी मिली है कि इस कार्रवाई के दौरान राज्य सरकार के मंत्री किरोड़ी लाल मीणा खुद मौके पर मौजूद थे। बताया गया है कि ये पूरी कार्रवाई मंत्री मीणा के सामने ही हुई है, फिर भी मंत्री क्यों इस मामले में चुप्पी साधे रहे, ये समझ से परे है।

आम नागरिक की रोजी-रोटी पर चला बुलडोजर

बता दें आसपास की जनता भी इस कार्रवाई से नाराज दिखी और मंत्री मीणा से सवाल कर रही है, आखिर क्यों आमजन की रोजी-रोटी पर चलाया गया बुलडोजर? आखिर मंत्री जी को क्या नाराजगी, जो दिखाई निजी रंजिश? क्या निजी स्वार्थ के लिए 'नेताजी' ने ताक में रख दिए सारे कायदे कानून? क्या हाईकोर्ट के आदेशों को भी हवा कर बैठे मंत्री और पालिका अधिकारी? इस कार्रवाई के बाद ऐसे ही कई सवाल खड़े हो रहे हैं, जिसका जवाब मंत्री किरोड़ी लाल मीणा देते हैं या नहीं, ये देखने वाली बात होगी।

यह खबर भी पढ़ें:-शिक्षा मंत्री के बेटे पवन की RCA में एंट्री, बारां डिस्ट्रिक क्रिकेट एसोसिएशन के बने निर्विरोध कोषाध्यक्ष

.