For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

ओवैसी ने उठाई राजस्थान के मुसलमानों को 10 फीसदी आरक्षण देने की मांग, लोहारू कांड को लेकर बीजेपी-कांग्रेस को घेरा

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल-मुस्लिमीन (AIMIM) के प्रमुख और सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने रविवार को केंद्र की मोदी सरकार सहित बीजेपी और कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा।
04:47 PM Feb 19, 2023 IST | Anil Prajapat
ओवैसी ने उठाई राजस्थान के मुसलमानों को 10 फीसदी आरक्षण देने की मांग  लोहारू कांड को लेकर बीजेपी कांग्रेस को घेरा

टोंक। ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल-मुस्लिमीन (AIMIM) के प्रमुख और सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने रविवार को केंद्र की मोदी सरकार सहित बीजेपी और कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। साथ ही ओवैसी ने आरक्षण का राग अलापते हुए गहलोत सरकार से राजस्थान के मुसलमानों को 10 फीसदी आरक्षण देने की मांग उठाई।

Advertisement

टोंक दौरे पर आए असदुद्दीन ओवैसी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला ने राजस्थान में गुर्जरों को आरक्षण दिला दिया, इसलिए मैं उन्हें सलाम करता हूं। कर्नल बैंसला के कहने पर ही गुर्जर अपने घरों से निकल कर पटरियों पर बैठ गए। लेकिन, अफसोस तुम लोग घरों से भी नहीं निकलते हो। राजस्थान में 10 फीसदी मुसलमान है। लेकिन, यहां मुसलमानों को कोई लीडर नहीं है। इस दौरान ओवैसी ने सरकार से गुर्जरों की तरह की राजस्थान के मुसलमानों को 10 फीसदी आरक्षण देने की मांग उठाई है।

ओवैसी ने भरतपुर जिले के 2 युवकों को हरियाणा के लोहारू में जिंदा जलाने के मामले को लेकर मोदी सरकार और कांग्रेस की गहलोत सरकार पर तीखा हमला बोला। उन्होंने कहा कि देशभर में मुसलमानों के साथ अन्याय हो रहा है, उनकी सुनने वाला कोई नहीं है। हाल ही में गोपालगढ़ थाना क्षेत्र के जुनैद और नासीर का अपहरण किया गया। जंगलों में ले जाकर दोनों से मारपीट की गई। फिर हरियाणा में ले जाकर पुलिस को कहा गया कि हवालात में डाल दो, लेकिन पुलिस ने मना कर दिया। इसके बाद आरोपियों ने जंगल में ले जाकर दोनों को जिंदा जलाकर मार दिया। ये कैसी इंसानियत है, जो किसी को जिंदा मार दे।

लोकसभा में जीतकर क्यों नहीं जा पाते मुसलमान?

ओवैसी ने कहा कि जब चुनाव आते हैं तो ज़िम्मेदार लोग मस्जिदों से एलान करते हैं और कहते है कि ये चुनाव आपकी जिंदगी और मौत के चुनाव है। किस पार्टी को वोट देना है, ये बोलते है। डर दिखाते है कि अगर इस पार्टी को सपोर्ट नहीं किया तो फिरका परस्त पार्टी जीत जाएगी। उन्होंने कहा कि सिर्फ वोट डालने से मुश्किल दूर नहीं होती है। मुसलमान सिर्फ वोट डालने के लिए है, वोट ले नहीं सकते हैं। आज देश को आजाद हुए कितने साल हो गए? लेकिन आज कितने मुसलमान लोकसभा में जीत कर आते है, सबको पता है। आखिर क्या वजह से लोकसभा में मुसलमान जीत कर नहीं जा पाते?’

खुद पर निशाना साधने वालों को लिया आड़े हाथ

औवैसी ने खुद पर निशाना साधने वालों पर हमला बोलते हुए कहा कि जो लोग कहते है कि ओवैसी वोट काटने के लिए आता है, उन लोगों को जवाब देना चाहिए कि आज राजस्थान में मुसलमानों के बच्चे गिजा के वजह से मर रहे हैं तो ज़िम्मेदार कौन? आज 5 साल तक के 27 प्रतिशत बच्चे कुपोषण के शिकार हैं। मेरे लिए कहते हैं कि ओवैसी जहर फैलता है, अगर सच्चाई बताना जहर है तो हां मैं जहर फैला रहा हूं। आज मुसलमानों को क्या दिया है आप सबके सामने है। इसलिए ये सब लोग मेरे खिलाफ खड़े होते है और बोलते है कि ओवैसी को वोट मत करना। उन्होंने कहा कि हमने 2 बार बीजेपी को तेलंगाना में रोका है, इस बार भी बीजेपी को फिर से तेलंगाना में आने से रोकेंगे। हम कैसे रोकते हैं आपको पता है क्या ? पूरे देश के मुसलमान बीजेपी को रोकने के लिए मरता है, लेकिन तेलंगाना के मुसलमान ज़िंदा रहकर बीजेपी को रोकते है।

.