For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

कांग्रेस की पहली लिस्ट में 33 नामों से महज एक नया चेहरा, कौन है मुंडावर से कांग्रेस प्रत्याशी ललित यादव

राजस्थान में विधानसभा चुनावों के लिए आखिरकार कांग्रेसी खेमे का इंतजार खत्म हो गया है जहां पिछले 2 दिन से चल रही गहमागहमी अब शांत होने जा रही है. जयपुर और दिल्ली में चले लंबे मंथन के बाद कांग्रेस ने 33 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है।
03:50 PM Oct 21, 2023 IST | Kunal Bhatnagar
कांग्रेस की पहली लिस्ट में 33 नामों से महज एक नया चेहरा  कौन है मुंडावर से कांग्रेस प्रत्याशी ललित यादव

Rajasthan Assembly Election 2023: राजस्थान में विधानसभा चुनावों के लिए आखिरकार कांग्रेसी खेमे का इंतजार खत्म हो गया है जहां पिछले 2 दिन से चल रही गहमागहमी अब शांत होने जा रही है। जयपुर और दिल्ली में चले लंबे मंथन के बाद कांग्रेस ने 33 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। कांग्रेस ने पिछली बार की तरह 32 नामों को फिर से मौका दिया है. वहीं अलवर के मुंडावर से ललित यादव एक नया नाम है जिन्होंने पिछली बार बसपा से चुनाव लड़ा था।

Advertisement

पिछली बार कांग्रेस ने नहीं दिया था टिकट

2018 के चुनाव में कांग्रेस पार्टी से ललित यादव टिकट की दावेदारी कर रहे थे। लेकिन पार्टी ने उनको टिकट नहीं दिया था जिसके बाद ललित यादव ने बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशी के तौर पर मैदान में उतरें। उसके बावजूद ललित यादव को 55589 वोट मिले थे। इस सीट से चुनाव में ललित यादव दूसरे नंबर पर रहे थे।

2018 के चुनाव में बीजेपी की जीत

इस सीट से विधानसभा चुनाव 2018 में भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी मनजीत चौधरी ने 73191 वोट प्राप्त किए। मनजीत चौधरी के प्रतिद्वंदी बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशी ललित यादव को 55589 वोट मिले थे वहीं लोकतांत्रिक जनता दल के प्रत्याशी भरत यादव को 21852 वोट प्राप्त हुए। ‌

मंजीत चौधरी से होगा ललित यादव का मुकाबला

बीजेपी ने अपनी दूसरी लिस्ट में मुंडावर विधानसभा सीट से वर्तमान विधायक मंजीत चौधरी को मैदान में उतारा है। कांग्रेस की दूसरी लिस्ट में 33 नामों में से एक अकेला नाम मंजित चौधरी का है जो कि नया चेहरा है। अब जानकारों का मानना है कि मुंडावर में बीजेपी वर्स कांग्रेस की बीच ही मुख्य मुकाबला होने जा रहा है।

.