For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

Online fraud: अजमेर में टीचर को लगाया साढ़े 3 लाख का चूना, युवक के खाते से भी एक लाख पार

शातिर ठग ने एक अध्यापक को 3 लाख 40 हजार रुपए का तो एक युवक को 1 लाख रुपए का चूना लगा दिया।
02:17 PM Aug 10, 2023 IST | Anil Prajapat
online fraud  अजमेर में टीचर को लगाया साढ़े 3 लाख का चूना  युवक के खाते से भी एक लाख पार

Online fraud : अजमेर। ऑनलाइन ठगी की वारदातों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। इस बार शातिर ठग ने एक अध्यापक को 3 लाख 40 हजार रुपए का तो एक युवक को 1 लाख रुपए का चूना लगा दिया। साइबर थाना पुलिस ने दो अलग-अलग मामले दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Advertisement

उपनिरीक्षक पारुल यादव ने बताया कि सरवाड़ निवासी अध्यापक महावीर प्रसाद ने पिछले दिनों एक गैस चूल्हा खरीदा था। जिसमें तकनीकी परेशानी आ रही थी। इसकी ऑनलाइन कंप्लेंट दर्ज करवाने के लिए गूगल से नंबर सर्च किया और इसके बाद उससे एक एप डाउनलोड करवा लिया।

बाद में उसके अकाउंट से विभिन्न किश्तों में 3 लाख 40 हजार रुपए साफ कर दिए। वहीं वैशाली नगर निवासी सचिन ने ऑनलाइन ऑर्डर किया था। जिसकी डिलीवरी 5 अगस्त को होनी थी। जब पार्सल नहीं मिला तो ट्रैक करने के लिए गूगल से नंबर सर्च किए।

इसके बाद एक अनजाने लिंक पर उसने क्लिक कर दिया। जिस पर क्लिक करते ही दो किश्त में 1 लाख रुपए की राशि बैंक अकाउंट से ट्रांसफर कर दी। दोनों पीड़ितों की रिपोर्ट पर साइबर थाना पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है और बैंक अकाउंट और मोबाइल नंबर के आधार पर मामले की जांच की जा रही है।

सच बेधड़क की अपील

इस खबर के माध्यम से सच बेधड़क अपील करता है कि ऑनलाइन ठगी से बचने के लिए जागरूक रहना आवश्यक है। किसी भी अनजाने लिंक पर क्लिक ना करें, गूगल पर किसी कंपनी या बैंक का नंबर सर्च करने पर यदि मोबाइल नंबर दिया गया है तो संभलकर ही वार्तालाप करें और किसी लालच में भी नहीं आएं।

(नवीन वैष्णव)

ये खबर भी पढ़ें:-सीमा के प्रेमी सचिन पर कमेंट करने वाली पड़ोसन ने बताया-क्या होता है लप्पू और झींगुर का मतलब?

.