For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

ISIS के खिलाफ NIA का बड़ा एक्शन, महाराष्ट्र और कर्नाटक में 41 ठिकानों पर रेड, पुणे में 13 संदिग्ध अरेस्ट

आतंकी संगठन ISIS के खिलाफ राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने बड़ा एक्शन लिया है। महाराष्ट्र और कर्नाटक में 41 ठिकानों पर एनआईए ने शनिवार तड़के एक साथ रेड डाली।
09:44 AM Dec 09, 2023 IST | Anil Prajapat
isis के खिलाफ nia का बड़ा एक्शन  महाराष्ट्र और कर्नाटक में 41 ठिकानों पर रेड  पुणे में 13 संदिग्ध अरेस्ट
nia

नई दिल्ली। आतंकी संगठन ISIS के खिलाफ राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने बड़ा एक्शन लिया है। महाराष्ट्र और कर्नाटक में 41 ठिकानों पर एनआईए ने शनिवार तड़के एक साथ रेड डाली। छापेमारी के दौरान एनआईए ने पुणे से 13 संदिग्धों को अरेस्ट किया है। बताया जा रहा है ये लोग आतंकी संगठन आईएसआईएस से जुड़े हैं। हालांकि, एनआईए की टीम पूरे मामले की जांच में जुटी हुई है।

Advertisement

एनआईए ने महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा ठिकानों पर छापेमारी की। एनआई ने ठाणे ग्रामीण, ठाणे शहर, पुणे-मीरा भायांदर में कुल 39 जगह छापेमारी की। वहीं, कर्नाटक में 2 ठिकानों पर रेड डाली। एनआईए ने पुणे से 13 संदिग्धों को अरेस्ट किया है। बता दें कि आईएसआईएस मॉड्यूल केस में एनआई ने पुणे में पहले भी कार्रवाई की थी। यहां से सात लोगों को पकड़ा गया था। 6 नवंबर को इन 7 आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दायर की थी।

भारत में नेटवर्क फैला रहा है आईएसआईएस

एनआईए ने छापेमारी के दौरान आतंकियों के अंतरराष्ट्रीय कनेक्शन और विदेशी-आधारित आईएसआईएस हैंडलर्स की भागीदारी के साथ एक बड़ी साजिश का पर्दाफाश भी किया है। एनआईए की जांच में में भारत के अंदर आईएसआईएस की आतंकी विचारधारा का प्रचार करने के लिए कटिबद्ध लोगों के एक जटिल नेटवर्क का खुलासा हुआ है।

इस नेटवर्क ने आईएसआईएस के स्वयंभू खलीफा (नेता) के प्रति निष्ठा की शपथ ली और नेटवर्क इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) भी तैयार कर रहा था. अपने गुर्गों के जरिए इस संगठन का उद्देश्य भारतीय धरती पर आतंकवादी कृत्यों को अंजाम देना था।

ये खबर भी पढ़ें:-सरकार रिपीट व 156 सीट…जैसे दावे कर क्यों रखा अंधेरे में! आलाकमान आज करेगा राजस्थान में हार की समीक्षा

.