For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

NIA Raid: फुलवारी शरीफ मामले में PFI के खिलाफ देश में 25 ठिकानों पर छापेमारी

10:11 AM May 31, 2023 IST | Jyoti sharma
nia raid  फुलवारी शरीफ मामले में pfi के खिलाफ देश में 25 ठिकानों पर छापेमारी

NIA Raid : बिहार के फुलवारी शरीफ में प्रतिबंधित PFI के खिलाफ NIA यानी नेशनल इंवेस्टिगेशन एजेंसी देश भर में छापेमारी कर रही है। करीब 25 ठिकानों पर NIA की टीम पहुंची हैं और PFI के संदिग्ध मॉड्यूल को लेकर जांच कर रही हैं। जिन राज्यों में ये रेड डाली गई उनमें बिहार, कर्नाटक और केरल शामिल हैं।

Advertisement

इस मामले में NIA फुलवारी शरीफ मामले की साजिश से जुड़े लोगों के खिलाफ ये कार्रवाई कर रही है। इनके आवास और कार्यालयों पर छापे मारे जा रहे हैं। य़े लोग बिहार के फुलवारी शरीफ में हिंसा और दंगा भड़काने के लिए वहां इकट्ठा हुए थे।

12 जुलाई को दर्ज हुआ था केस

बता दें कि बीते साल 12 जुलाई को बिहार के पटना के फुलवारी शरीफ में एक केस दर्ज किया गया था जिसमें कहा गया था कि कुछ लोग यहां दंगा और हिंसा फैलाने की साजिश रच रहे हैं। इस मामले का आतंकी कनेक्शन होने को लेकर NIA ने फिर से 22 जुलाई को केस दर्ज किया था और जांच शुरू कर दी थी। जिसके तहत एजेंसी ने फरवरी महीने में छापेमारी कर मोतिहारी से 2 लोगों को गिरफ्तार किया था। इन आरोपियों ने हिंसा और दंगे और हत्याओं की भी साजिश रची थी। यही नहीं NIA ने इनके पास से गोला-बारूद और हथियार भी बरामद किए थे। इन आरोपियों से पूछताछ में खुलासा हुआ था कि इसके अलावा और भी हथियार और गोला-बारूद उन्होंने उनके ट्रेनर को सौंपे हैं जिसका नाम याकूब है।

दंगे और हत्याओं की थी साजिश

NIA ने तब कहा था कि इनके ट्रेनर याकूब के सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक भड़काऊ भाषण मिले थे य़े PFI से जुड़ा हुआ है और सांप्रदायिक हिंसा और दंगे फैलाने की कोशिश कर रहा है। इसके बाद याकूब फरार हो गया। एजेंसी ने इन दो आरोपियों की निशानदेही पर इसमें शामिल दूसरे लोगों के खिलाफ कार्रवाई की थी और उन हत्याओं की साजिश का पर्दाफाश भी किय़ा था।

.