For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

NIA-ED Raid : PFI के चेयरमैन समेत अब तक 106 गिरफ्तार, राजस्थान से 2 लोग दबोचे गए

10:31 AM Sep 22, 2022 IST | Jyoti sharma
nia ed raid   pfi के चेयरमैन समेत अब तक 106 गिरफ्तार  राजस्थान से 2 लोग दबोचे गए

कट्टर चरमपंथी संगठन PFI के 11 राज्यों में स्थित ठिकानों पर NIA और ED की रेड सुबह से जारी है। आतंकी फंडिग और कनेक्शन को लेकर की जा रही इस कार्रवाई में टीम ने PFI के अध्यक्ष परवेज सहित अब तक 106 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। ये संख्या आगे बढ़ा भी सकती है। तमिलनाडु, केरल, कर्नाटक, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, मध्य प्रदेश, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, महाराष्ट्र, दिल्ली, असम में ये कार्रवाई हुई है।

Advertisement

इन राज्यों से इतने लोग हुए गिरफ्तार

खबरों के मुताबिक NIA-ED की कार्रवाई के डर से कुछ लोग तो अंडरग्राउंड तक हो गए हैं। लेकिन PFI से जुड़े सभी लोगों को टीम चुन-चुन कर बाहर निकाल रही है। अभी तक केरल से 22, कर्नाटक से 20, यूपी से 8, एमपी से 4, राजस्थान से 2, महाराष्ट्र से 10, दिल्ली से 3, असम से 9 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इसके अलावा कई शहरों में PFI दफ्तर भी सील किए गए हैं। बता दें कि केरल में ये छापेमारी काफी बड़े पैमाने पर हो रही है।

राजस्थान के इन शहरों में छापेमारी

NIA-ED ने राजस्थान के पांच शहरों में देर रात रेड डाली। जो सुबह भी जारी रही। जयपुर में एमडी रोड स्थित PFI के प्रदेश कार्यालय पर तड़के रेड डाली गई। जयपुर के अलावा बारां, कोटा, अजमेर और उदयुपर में भी छापेमारी की गई। टीम को कइस कार्रवाई में प्रतिबंधित किताबें, कुछ दस्तावेज और अन्य सामान मिला है।

हिरासत में PFI का  चेयरमैन

NIA-ED की इस छापेमारी में आखिरकार PFI का चेयरमैन को भी गिरप्तार कर लिया गया है। केरल के मंजेरी में स्थित PFI के चेयरमैन ओएमए सलाम के घर पर छापेमारी कर उसे गिरफ्तार किया गया है। बताया गया है। दूसरी तरफ मंजेरी समेत कई जगहों रक NIA के खिलाफ PFI  कार्यकर्ता विरोध-प्रदर्शन कर रहे हैं। जानकारी के मुताबिक इस छापेमारी में कई डिजिटल उपकरण, कागजात और नकदी बरामद हुई है। वहीं हिरासत में लिए गए लोगों से पूछताछ भी जारी है। इश पूछताछ के आधार पर ही कार्रवाई को और आगे बढ़ाया गया है।

यह भी पढ़ें- भगवान वेंकटेश के प्रति आस्था, मुस्लिम ने किया तिरुपति मंदिर में 1 करोड़ का दान

.