For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

सुहागरात की सेज पर दूल्हा-दुल्हन की मौत, एक साथ आया हार्ट अटैक, एक ही चिता पर किया अंतिम संस्कार

11:47 AM Jun 06, 2023 IST | Sanjay Raiswal
सुहागरात की सेज पर दूल्हा दुल्हन की मौत  एक साथ आया हार्ट अटैक  एक ही चिता पर किया अंतिम संस्कार

बहराइच। उत्तर प्रदेश के बहराइच में हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां दो परिवारों में शादी की खुशियां मातम में बदल गई। घरवाले अपने 22 साल के बेटे की शादी करके दुल्हन लेकर आए थे। सुहागरात के लिए दूल्हा-दुल्हन एक साथ कमरे में जाते हैं, लेकिन अगली सुबह दोनों का कमरा नहीं खुलता है। सुबह काफी देर तक इंतजार करने के बाद परिवार के लोग आकर जगाने की कोशिश करते हैं, लेकिन वहां जो देखा हर कोई हैरान रह गया। कमरे में दूल्हा-दुल्हन मृत हालत में मिले। उनके शरीर ठंडे थे। बेड पर दूल्हा और दुल्हन की लाश मिलने के बाद घर में कोहराम मच गया था। दोनों को अस्पताल ले जाया गया जहां पोस्टमार्टम के बाद चौंकाने वाली रिपोर्ट आई। दोनों को एक साथ हार्ट अटैक आया था। इसके बाद नव विवाहित जोड़े को एकसाथ एक ही चिता पर मुखाग्नि दे दी गई।

Advertisement

यह है पूरा मामला?

यूपी के बहराइच जिले के थाना केसरगंज क्षेत्र के गोडहिया नंबर चार गांव के 22 साल के प्रताप यादव की 30 मई 2023 को क्षेत्र के मंगल मेला गांव में शादी हुई थी। 31 मई को प्रताप अपनी 20 वर्षीय दुल्हन पुष्पा को विदा कराकर घर लाया था। शादी के अगले दिन दूल्हा-दुल्हन एक साथ कमरे में गए, लेकिन सुबह दोनों का कमरा नहीं खुला। कुंडी बजाने पर भी जब दोनों का कमरा नहीं खुला तो दूल्हे का छोटा भाई ख‍िड़की के रास्ते कमरे में कूद गया तब वहां कमरे में दुल्हा-दुल्हन मृत हालत में मिले। इसके बाद घर में हाहाकार की स्थिति मच गई।

शरीर पर नहीं मिले चोट के निशान...

केसरगंज पुलिस स्टेशन के प्रभारी निरीक्षक के हवाले से एक रिपोर्ट में कहा गया है कि नवविवाहित जोड़ा बुधवार रात शादी समारोह के बाद सोने चला गया। दोनों सुबह काफी देर तक कमरे से बाहर नहीं निकले तो दूल्हे के परिवार के लोगों ने कमरे में प्रवेश किया और वहां को दृश्य देखकर चौंक गए। बताया गया कि सुहागरात की सजी हुई सेज पर दोनों नवविवाहित मृत अवस्था में पड़े हुए थे। इंस्पेक्टर ने कहा, 'कमरे में जबरन प्रवेश करने या दंपति के शरीर पर चोट के निशान नहीं थे, जो उनकी मौत में कोई अपराध की ओर इशारा करते हों।'

जानिए क्या है दूल्हा-दुल्हन की मौत का कारण?

जैसा की पोस्टमार्टम की रिपोर्ट में दोनों की मौत हार्ट अटैक से होना बताया है। क्या एक साथ दोनों को हार्ट अटैक? 20 और 22 साल की इतनी कम उम्र में इन्हें कैसे ये हो सकता है? इस घटना के बाद लोग हैरान है साथ ही उनके मन में इस तरह के कई सवाल आ रहे हैं। इस तरह की मौत पर लोगों के मन में आ रहे तमाम सवालों के जवाब हृदयरोग विशेषज्ञ से पूछा। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के बाद चीजें पूरी तरह बदल गई हैं। आए दिन हम ऐसी खबरें पढ़ रहे हैं जिसमें लोग चलते-फिरते हार्ट अटैक का शिकार हो रहे हैं। ये साइलेंट हार्ट अटैक हर उम्र के लोगों को अपना श‍िकार बना रहा है। 5 साल की उम्र के बच्चों में भी कार्डियक अरेस्ट जैसी गंभीर समस्या देखी गई है।

इसके पीछे कोरोना महामारी कैसे वजह हो सकती है, इसे समझना होगा। कोरोना एक आरएनए वायरस है। ऐसे वायरस की वजह से खून में थक्का जम जाता है या ब्लॉकेज हो जाता है जिससे हृदय में रक्त का प्रवाह आसामान्य हो जाता है, जो हार्ट अटैक का कारण बनता है। ऐसा हो सकता है कि दोनों को पहले से ही हार्ट की प्रॉब्लम हो, यह कोई बड़ी बात नहीं है कि दो ऐसे लोगों की शादी हो गई हो जिन्हें हार्ट प्रॉब्लम हो। स्ट्रेस, हालात और सेक्सुअल एक्टिविटी के दौरान अचानक हार्ट अटैक आ गया हो। इस मामले में सबसे पहले फैमिली हिस्ट्री देखनी चाहिए क्योंकि ऐसा हो सकता है कि दोनों को पहले से ही हार्ट की प्रॉब्लम हो। यह कोई बड़ी बात नहीं है कि दो ऐसे लोगों की शादी हो गई हो जिन्हें हार्ट प्रॉब्लम हो।

.