For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

Lok Sabha Election: चुनावी सर्वे ने बढ़ाई बीजेपी की चिंता, जानें कांग्रेस को मिल रही हैं कितनी सीटें?

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव से पहले सामने आए लोक पोल के सर्वे ने बढ़ाई बीजेपी की चिंता। कांग्रेस को 10 साल बाद राजस्थान में खुल सकता खाता।
01:27 PM Apr 14, 2024 IST | BHUP SINGH
lok sabha election  चुनावी सर्वे ने बढ़ाई बीजेपी की चिंता  जानें कांग्रेस को मिल रही हैं कितनी सीटें

Lok Sabha Election 2024: राजस्थान में लोकसभा चुनाव की सरगर्मियां तेज हो गई है। पहले चरण का चुनाव नजदीक आते देख पार्टियों के स्टार प्रचारकों और स्थानीयों नेता पूरा दम लगाते दिख रहे हैं। राजस्थान में बीजेपी का प्रचार-प्रसार धड़ल्ले से चल रहा है, वहीं कांग्रेस पार्टी इसे पूरी तरह भुना नहीं पा रही है। पहले चरण का मुकाबला 19 अप्रेल को होगा तो दूसरा चरण का मतदान 26 अप्रैल को होगा।

Advertisement

बीजेपी राजस्थान में हैट्रिक लगाने के प्रयास में जुटी है तो वहीं कांग्रेस 10 बाद अपना खाता खोलने की जुगत में जुटी है। बीजेपी का मिशन 25 खतरे में लग रहा है। दरअसल, राजस्थान में कई सीटों पर मुकाबला रोचक होता नजर आ रहा है। ऐसे लोग जानना चाहते हैं कि इस बार किस पार्टी को कितनी सीटे मिल रही हैं। इसको लेकर लोक पोल का ताजा सर्वे सामने आया है। आइए जानते हैं क्या कहता है लोक पोल का सर्वे और फलोदी का सट्‌टा बाजार।

यह खबर भी पढ़ें:-BJP Sankalp Patra : 400+ का टारगेट…3 करोड़ गरीबों को घर, मुफ्त राशन, बुजुर्गों का 5 लाख तक मुफ्त इलाज

10 साल में बीजेपी ने क्लीन स्वीप

प्रदेश में पिछले 2 चुनावों में बीजेपी को सभी 25 सीटों पर जीत हासिल हुई हैं। वहीं कांग्रेस 2014-19 में एक भी सीट पर नहीं जीत पाई थी। लेकिन इस बार समीकरण कुछ बदले-बदले से लग रहे हैं। लोक पोल के सर्वे के मुताबिक, इस बार बीजेपी के मिशन 25 को ग्रहण लग सकता है। बीजेपी प्रदेश में क्लीन स्वीप करती नहीं दिख रही है।

क्या कहता हैं लोक पोल का सर्वे?

लोकसभा चुनावों के पहले लोक पोल का एक सर्वे सामने आया है। इस सर्वे में कांग्रेस को थोड़ी राहत मिलती दिख रही है। सर्वे के मुताबिक, बीजेपी का मिशन 25 पूरा होता नहीं दिख रहा है। इस सर्वे के मुताबिक, बीजेपी इस बार राजस्थान की कई सीटों पर हारती दिख रही है।

सर्वे के मुताबिक, इस बार बीजेपी के खाते में 17-19 सीटें जा सकती है तो वहीं इंडी गठबंधन को प्रदेश में 6 से 8 सीट पर जीत मिलने का अनुमान है। इसमें कांग्रेस के खाते में 4 से 6 सीटें जा सकती हैं। लोक पोल के सर्वे के मुताबिक बीजेपी को इस बार राजस्थान में 8 सीटों का नुकसान हो सकता है।

यह खबर भी पढ़ें:-कांग्रेस ने गरीबी हटाने का सिर्फ नारा दिया, काम कुछ नहीं किया, CM शर्मा ने कांग्रेस पर किया प्रहार

क्या कहता है फलोदी बाजार

फलोदी के सट्‌टा बाजार में दावा किया जा रहा है कि भाजपा को राजस्थान में इस बार 2 सीटों का नुकसान हो सकता है। ऐसे में भाजपा के खाते में 23 सीटें मिलने की उम्मीद जताई गई है। वहीं कांग्रेस को 1-2 सीटें मिलने की बात कही गई है।

.