For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

राजस्थान में कोरोना के नए सब-वेरिएंट की दस्तक…4 मरीजों में JN.1 की पुष्टि, दौसा में एक मरीज की मौत

देशभर में कोविड 19 और कोरोना वायरस के उप-स्वरूप ‘जेएन.1’ के खौफ के बीच अब राजस्थान से बड़ी खबर सामने आई है। कोरोना के नए सब-वेरिएंट JN.1 ने अब राजस्थान में भी दस्तक दे दी है।
03:44 PM Dec 27, 2023 IST | Anil Prajapat
राजस्थान में कोरोना के नए सब वेरिएंट की दस्तक…4 मरीजों में jn 1 की पुष्टि  दौसा में एक मरीज की मौत

Corona New Variant JN 1 in rajasthan : जयपुर। देशभर में कोविड 19 और कोरोना वायरस के उप-स्वरूप ‘जेएन.1’ के खौफ के बीच अब राजस्थान से बड़ी खबर सामने आई है। कोरोना के नए सब-वेरिएंट JN.1 ने अब राजस्थान में भी दस्तक दे दी है। जीनोम सिक्वेसिंग में चार मरीजों में कोविड-19 का नया सब-वैरिएंट JN.1 पाया गया है। प्रदेश के झुंझुनूं, अजमेर, भरतपुर और दौसा जिले में 1-1 मरीज में JN.1 सब-वेरिएंट की पुष्टि हुई है। वहीं, दौसा जिले में कोविड पॉजिटिव आए मरीज की मौत हो चुकी है। इधर, कोरोना के नए सब-वेरिएंट JN.1 की राजस्थान में दस्तक के बाद प्रशासन अलर्ट मोड़ पर है।

Advertisement

SMS मेडिकल कॉलेज की माइक्रोबायोलॉजी लैब में जीनोम सिक्वेसिंग में कुल सात पॉजिटिव मरीजों के सैंपल लिए गए थे। जिनमें से झुंझुनूं, अजमेर, भरतपुर और दौसा जिले के एक-एक मरीज के सैंपल में JN.1 सब-वेरिएंट की पुष्टि हुई है। इसी बीच दौसा जिले में कोविड पॉजिटिव आए मरीज की मौत हो चुकी है। हालांकि, चिकित्सकों का कहना है कि JN.1 सब-वेरिएंट चिंताजनक नहीं है।

बता दें कि राजस्थान में कोविड के केस बढ़ रहे हैं, लेकिन मंगलवार तक कोरोना के ओमिक्रॉन के सब वेरिएंट जेएन.1 का एक भी केस सामने नहीं आया था। लेकिन, बुधवार को एक साथ कोरोना के ओमिक्रॉन के सब वेरिएंट जेएन.1 के चार मामले सामने आने और एक मरीज की मौत के बाद प्रशासन में हड़कंप मच गया है। इससे पहले प्रदेश में मंगलवार को कोरोना संक्रमितों के तीन नए मामले सामने आए थे। जिनमें से एक-एक मरीज अजमेर, जयपुर और सीकर में मिले थे। ऐसे में अब तक प्रदेश में 28 एक्टिव संक्रमित है।

ये खबर भी पढ़ें:-‘हराम की तनख्वाह…एक्सीडेंट में मारे जाओगे, औलाद लूली-लंगड़ी होगी’ जानें-ऐसा क्यों बोले बीजेपी MLA

.