होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

पड़ोसी 5 साल से कर रहा था दरिंदगी, पुलिस ने किया गिरफ्तार, बदनामी के डर से पीड़िता ने किया सुसाइड

पड़ोसी 5 साल से कर रहा था दरिंदगी, पुलिस ने किया गिरफ्तार, बदनामी के डर से पीड़िता ने किया सुसाइड
02:37 PM Aug 08, 2023 IST | Sanjay Raiswal
कोटा में एक और सुसाइड

जोधपुर। राजस्थान के जोधपुर जिले के शेरगढ़ में पड़ोसी युवक घर के पास रहने वाली युवती के अश्लील फोटो खींचकर ब्लैकमेल कर रहा था। इस बारे में पीड़िता ने पुलिस में रिपोर्ट दर्ज करवाई। इस मामले में पुलिस ने आरोपी पड़ोसी को गिरफ्तार किया तो अगले ही दिन पीड़िता ने सुसाइड कर लिया।

पीड़िता के पिता ने 2 अगस्त को पुलिस थाने में मुकदमा दर्ज करवाया था। पिता ने शिकायत में बताया कि आरोपी पड़ोसी युवक उसकी बेटी (21) को 5 साल से ब्लैकमेल कर दुष्कर्म कर रहा था। 6 माह पहले उसकी बेटी की शादी हुई थी। वह पिछले कई दिनों से उदास-परेशान थी। पिता के पूछने पर पीड़िता ने रोते हुए पड़ोसी की करतूत की आपबीती सुनाई। पीड़िता ने पिता से कहा था वह समाज, ससुराल व परिवार में मुंह दिखाने लायक नहीं रही।

सोमवार को पूरा परिवार खेत पर काम करने गया था। बेटी घर पर अकेली थी। जब वे खेत से घर लौटे तो उनकी बेटी फंदे पर झूलती हुई मिली। पुलिस ने रविवार को आरोपी को गिरफ्तार किया था। सोमवार को न्यायालय में पेश कर उसे न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया। व्यक्ति ने बताया कि बदनामी के डर से बेटी से फंदा लगाकर सुसाइड कर लिया है।

अश्लील फोटो लेकर करता था ब्लैकमेल

2 अगस्त को युवती ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी। 6 माह पूर्व उसकी शादी हुई थी। पिछले तीन माह से पीहर में ही रह रही थी। युवती ने शिकायत में बताया कि उसके पड़ोस में एक युवक रहता है। आरोपी पड़ोसी शादीशुदा है और 5 बच्चों का पिता है। युवती ने आरोप है कि साल 2018 में आरोपी पड़ोसी उनके घर आया और मोबाइल नंबर ले लिए। बाद में वह घर पर फोन करता था। एक दिन वह घर पर अकेली थी, तब आरोपी वहां आया बहला-फुसलाकर उसके साथ दुष्कर्म किया। इस दौरान आरोपी पड़ोसी ने मोबाइल में उसके अश्लील फोटो खींच लिए। अश्लील फोटो से ब्लैकमेल कर आरोपी पड़ोसी बार-बार संबंध बनाने के लिए मजबूर करने लगा।

गर्भवति हाेने पर आरोपी ने करवाया गर्भपात

युवती की शादी होने के बाद जब वह पीहर आई तो आरोपी पड़ोसी उसे कॉल कर धमकाया और कहा-तेरी अश्लील फोटो ससुराल व पीहर में भेजकर बदनाम कर दूंगा। इसके बाद आरोपी पड़ोसी ने उसे जान से मारने की धमकी दी। आरोपी पड़ोसी ने उसे ब्लैकमेल कर उसके साथ कई बार दुष्कर्म किया। बार-बार यौन शोषण से युवती प्रेग्नेंट हो गई तो आरोपी पड़ोसी ने गर्भ गिराने वाली गोलियां खिलाकर उसका गर्भ गिरा दिया। इस दौरान युवती की हालत खराब हो गई।

पीड़िता की हालत देखकर मां ने पूछा तो उसने पूरी बात बताई। जिसके बाद पीड़िता ने परिजनों के साथ जाकर थाने में आरोपी पड़ोसी के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज करवाया। पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी के गिरफ्तार होने के बाद बदनामी के डर पीड़िता ने फंदा लगाकर सुसाइड कर लिया है।

Next Article