For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

हनुमान बेनीवाल की चुनावी हुंकार, कल बीकानेर में किसान महापंचायत…निशाने पर होंगे गहलोत-वसुंधरा!

नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल 9 जून, शुक्रवार को बीकानेर जिले के श्रीडूंगरगढ़ मुख्यालय पर सुबह 11 बजे किसान महापंचायत करेंगे.
12:17 PM Jun 08, 2023 IST | Avdhesh
हनुमान बेनीवाल की चुनावी हुंकार  कल बीकानेर में किसान महापंचायत…निशाने पर होंगे गहलोत वसुंधरा
हनुमान बेनीवाल

जयपुर: राजस्थान में विधानसभा चुनावों से पहले जहां बीजेपी और कांग्रेस सक्रिय है वहीं अब अन्य दलों के नेता भी चुनावी नब्ज टटोलने में लग गए हैं जहां आरएलपी और आप जैसी पार्टियां चुनावी मैदान में उतरने की पूरी तैयारी कर चुकी है. इसी कड़ी में आरएलपी सुप्रीमो हनुमान बेनीवाल 9 जून से अपना चुनावी बिगुल बजाते हुए जन हुंकार रैली करने जा रहे हैं जहां जून महीने में बेनीवाल 4 बड़ी रैलियां करेंगे.

Advertisement

जानकारी के मुताबिक बेनीवाल 9 जून, शुक्रवार को बीकानेर जिले के श्रीडूंगरगढ़ मुख्यालय पर सुबह 11 बजे से प्रदेश के किसानों की सम्पूर्ण कर्जमाफी, स्टेट हाइवे को टोल फ्री करने और भ्रष्टाचार जैसे मुद्दों पर किसान महापंचायत करने जा रहे हैं. दरअसल राजस्थान की सियासत को लेकर लगातार वसुंधरा-गहलोत के गठजोड़ और बीजेपी को विपक्ष की भूमिका निभाने में विफल करार देने वाले बेनीवाल ने अभी राजस्थान को लेकर अपने चुनावी पत्ते नहीं खोले हैं.

बता दें कि जून महीने में बेनीवाल जून में चार बड़ी रैलियां करने के साथ ही 4 बड़े आंदोलन भी करने जा रही है जिसका ऐलान खुद बेनीवाल ने हाल में किया था जिसके मुताबिक आरएलपी 9 जून को डूंगरगढ़ में, 12 जून को रिया नागौर, 15 को कोलायत बीकानेर, 17 को टोंक, 20 जून को भीलवाड़ा और 22 जून को नोहर में एक बड़ी रैली और सभा करने जा रही है.

बेनीवाल का चुनावी प्लान तैयार!

दरअसल बेनीवाल मई महीने में भी बीकानेर में एक किसान महापंचायत में शामिल हुए थे जहां उन्होंने किसानों के कई मुद्दों पर गहलोत सरकार के खिलाफ हमला बोला था. मालूम हो कि बीकानेर संभाग नहरी इलाका होने के साथ ही किसानों से जुड़ा क्षेत्र भी ऐसे में नागौर और जोधपुर के बाद बेनीवाल यहां भी अपनी जमीन तैयार करना चाहते हैं. बेनीवाल इससे पहले भी बीकानेर और नागौर के आसपास के ग्रामीण इलाकों का दौरा कर चुके हैं.

किसान बाहुल्य सीटों पर नजरें!

मालूम हो कि बेनीवाल नागौर से सांसद है और उनकी पार्टी का उदय नागौर से ही हुआ था जहां वर्तमान में उनकी पार्टी के 3 विधायक हैं. ऐसे में 2023 के चुनावों को लेकर बेनीवाल नागौर के पास बीकानेर और बीकानेर संभाग के शहरी और ग्रामीण क्षेत्र के किसानों को साधना चाहते हैं. बेनीवाल लगातार गहलोत सरकार को किसानों के साथ धोखा देने के आरोप लगाकर हमालवर रहते हैं. बता दें कि आरएलपी 2023 के चुनावों में अपना वोट शेयर बढ़ाने के साथ ही सीटों को बढ़ाने पर भी नजरें टिकाए है.

.