होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

राजस्थान में 26-27 जून को होगी मानसून की एंट्री, आज इन 15 जिलों में बारिश का अलर्ट

Rajasthan Weather Update : राजस्थान में 26-27 जून हो सकती हैं मानसून की एंट्री। आज 15 जिलो में बारिश का अलर्ट जारी।
12:07 PM Jun 24, 2024 IST | BHUP SINGH

Rajasthan Weather Update : जयपुर। मानसून राजस्थान की सीमा तक पहुंच चुका है। राजस्थान में 26-27 जून तक मानसून की एंट्री झालावाड़, बांसवाड़ा के रास्ते हो सकती है। उत्तरी पूवी और दक्षिण पूर्वी राजस्थान में ना सिर्फ तापमान में गिरावट आई है बल्कि प्री-मानसून गतिविधियां भी बढ़ गई हैं। मौसम केंद्र जयपुर के अनुसार, सोमवार को 15 जिलों में बारिश हो सकती है। 27 जून तक राजस्थान के दक्षिण पूर्वी हिस्सों में लगातार बारिश होने की संभावना जताई गई है।

रविवार को जयपुर, उदयपुर, डूंगरपुर, बांसवाड़ा, भरतपुर, धौलपुर, सिरोही, उदयपुर, झालावाड़, बारां, भीलवाड़ा और टोंक समेत कई जिलों में हल्की बारिश हुई। देर रात उदयपुर, सिरोही, राजसमंद और चित्तौड़गढ़ में गरज-चमक के साथ कई स्थानों पर तेज बारिश हुई।

यह खबर भी पढ़ें:-पश्चिमी विक्षोभ के असर से बदलेगा मौसम का मिजाज, नौतपा में अब आंधी बारिश का अलर्ट

हीटवेव से राहत, उमस से परेशान लोग

राजस्थान में प्री-मानसून की एंट्री से हीटवेव से लोगों को राहत मिल गई, लेकिन उमस से परेशान हैं। रविवार को अजमेर, कोटा में 38.9, जयपुर में 39.2, धौलपुर में 38.2, करौली में 39.5 और सिरोही में अधिकतम तापमान 39.8 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज हुआ। इन शहरों में पूरे दिन उमस रही। वातावरण में नमी का लेवल 50 से 80 फीसदी तक आ गया।

आज इन जिलों में बारिश का अलर्ट

मौसम केन्द्र जयपुर की तरफ से आज अजमेर, टोंक, पाली, भीलवाड़ा, राजसमंद, सिरोही, उदयपुर, डूंगरपुर, बांसवाड़ा, चित्तौड़गढ़, प्रतापगढ़, बूंदी, बारां, कोटा और झालावाड़ जिलों में दिन में तेज आंधी चलने और बारिश होने की चेतावनी जारी की है।

25 जून को पाली, भीलवाड़ा, राजसमंद, सिरोही, उदयपुर, डूंगरपुर, बांसवाड़ा, चित्तौड़गढ़, प्रतापगढ़, बूंदी, बारां, कोटा और झालावाड़ जिलों में दिन में तेज आंधी चलने और बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है।

26 और 27 जून को अजमेर, टोंक, पाली, भीलवाड़ा, राजसमंद, सिरोही, उदयपुर, डूंगरपुर, बांसवाड़ा, चित्तौड़गढ़, प्रतापगढ़, बूंदी, बारां, कोटा, झालावाड़, भरतपुर, अलवर, करौली, धौलपुर, सवाई माधोपुर, दौसा, जयपुर, सीकर, झुंझुनूं और नागौर के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है।

यह खबर भी पढ़ें:-Rajasthan Weather Update : प्रदेश में आंधी और हल्की बारिश से मौसम बना खुशगवार

Next Article