For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

Weather Update: राजस्थान में मानसून मेहरबान, IMD के अनुसार प्रदेश में भारी बारिश और मेघ गर्जन की संभावना, देखिए रिपोर्ट

06:19 AM Sep 10, 2024 IST | Dipendra Kumawat
weather update  राजस्थान में मानसून मेहरबान  imd के अनुसार प्रदेश में भारी बारिश और मेघ गर्जन की संभावना  देखिए रिपोर्ट

Weather Update: राजस्थान में लगातार हो रही मूसलाधार बारिश से राजधानी जयपुर ही नहीं बल्कि सीमा से सटे जिले बाड़मेर, जैसलमेर में भी आफत की बारिश बरस रही है प्रदेश में सितंबर माह से शुरू हुई बारिश ने कई हिस्सों में तबाही मचा रखी है तो वही मौसम विभाग ने प्रदेश में मंगलवार को भी भारी बारिश और 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने की सम्भावना जताई है.

Advertisement

राजस्थान में कहर बरपा रहा मानसून

राजस्थान में मानसून जमकर कहर बरपा रहा है. मूसलाधार बारिश के कारण राजधानी समेत कई इलाकों में जलजमाव हो गया. सड़कों पर पानी भर जाने से स्थानीय लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. वहीं भारी बारिश के कारण व्यापक बाढ़ आ गई, जिससे निवासी फंस गए हैं और बाढ़ से निपटने के लिए संघर्ष कर रहे हैं. लगातार बारिश ने मानसून के मौसम के लिए तैयार होने के प्रशासन के दावों को भी उजागर कर दिया है.

मौसम विभाग ने जारी किया बारिश का येलो अलर्ट

मौसम विभाग ने मंगलवार को बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है. जिनमें झुंझुनू, चूरू, सीकर, नागौर, जालौर, सिरोही, उदयपुर, भीलवाड़ा, चित्तौड़गढ़ जिलों में येलो अलर्ट जारी किया गया. साथ मौसम विभाग ने मेघ गर्जन के साथ बिजली गिरने की भी संभावना जताई है तो वहीं जनता से सुरक्षित जगह पर रहने की अपील की गई और मौसम सामान्य होने की प्रतीक्षा करें.

मौसम विभाग ने दी जानकारी

मौसम विभाग की ताजा जानकारी के मुताबिक राजस्थान के 13 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है, जिनमें टोंक, जयपुर, अलवर, भरतपुर, करौली, दौसा, धौलपुर, सवाई माधोपुर, बारां, कोटा, बूंदी, झालावाड़, भीलवाड़ा और राजसमंद शामिल हैं. इन जिलों में आज 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलेंगी और उमस भरी गर्मी से राहत मिलेगी.

IMD के अनुसार 12 सितंबर से होगी भारी बारिश

मौसम विभाग की ताजा जानकारी के अनुसार राजस्थान के पूर्वी इलाकों में 12 सितंबर से मूसलाधार बारिश होने की चेतावनी है तो वही कोटा, उदयपुर संभाग में भी भारी बारिश की उम्मीद जताई गई है राजस्थान की कुछ भागों में बंगाल की खाड़ी से बने मानसून के प्रभाव से कुछ भागों में आगामी 4 से 5 दिन तक मूसलाधार बारिश होने की संभावना है.

.