For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

मोदी ने यूपी को 12,110 करोड़ और छत्तीसगढ़ को 7,600 करोड़ के विकास कार्यों की दी सौगात, कांग्रेस पर प्रहार

मोदी ने छत्तीसगढ़ की सत्तारूढ़ कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि राज्य के विकास में उसका ‘पंजा’ आड़े आ रहा है और वह लोगों से ना सिर्फ उनका हक छीन रहा है बल्कि राज्य को लूट कर बर्बाद करने को आतुर भी है। 
07:45 AM Jul 08, 2023 IST | Anil Prajapat
मोदी ने यूपी को 12 110 करोड़ और छत्तीसगढ़ को 7 600 करोड़ के विकास कार्यों की दी सौगात  कांग्रेस पर प्रहार

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को छत्तीसगढ़ और उत्तर प्रदेश के दौरे पर रहे। इस दौरान पीएम मोदी ने यूपी को 12,110 करोड़ और छत्तीसगढ़ को 7,600 करोड़ के विकास कार्यों की सौगात दी। इस मौके पर मोदी ने छत्तीसगढ़ की सत्तारूढ़ कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि राज्य के विकास में उसका ‘पंजा’ आड़े आ रहा है और वह लोगों से ना सिर्फ उनका हक छीन रहा है बल्कि राज्य को लूट कर बर्बाद करने को आतुर भी है।

Advertisement

उन्होंने भ्रष्टाचार को कांग्रेस की सबसे बड़ी विचारधारा बताते हुए कहा कि यदि कांग्रेस भ्रष्टाचार की गारंटी है तो वह भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई की गारंटी हैं। पीएम मोदी ने यहां आयोजित एक जनसभा को संबोधित करते हुए यह बात कही। इसके पहले पीएम मोदी एक दिवसीय दौरे पर शुक्रवार सुबह छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर पहुंचे, जहां उन्होंने लगभग 7,600 करोड़ रुपए की लागत वाली 10 परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया। उन्होंने जनसभा में कहा कि छत्तीसगढ़ में घोटालों में डूबी कांग्रेस सरकार कुशासन का मॉडल बन गई है।

जिन्होंने भ्रष्ट और नाकाम सरकारें चलाई, आज तिलमिला रहे हैं 

पीएम मोदी ने वाराणसी में वाराणसी में 12,110 करोड़ रुपए लागत की 29 विकास परियोजनाओ का लोका ं र्पण एवं शिलान्यस किया। बाद में वहां आयोजित एक समारोह मंे पीएम पूर्ववर्ती विपक्ष की सरकारों पर निशाना साधते हुए कहा कि जिन दलों ने अतीत में भ्रष्ट और नाकाम सरकारें चलाईं, वे आज लाभार्थियों का नाम सुनकर तिलमिला जाते हैं।भाजपा सरकार में लाभार्थी वर्ग सच्चे सामाजिक न्याय और सेक्युलरिज्म का उदाहरण बन गया है । हम पूरी ताकत लगा रहे हैं कि हर योजना के आखिरी लाभार्थी को खोज कर, उस तक पहुंचकर उसे योजना का लाभ पहुंचाए।

गीता प्रेस सिर्फ एक संस्था नहीं, बल्कि जीवंत आस्था

गीता प्रेस को भारत की एकजुटता को सशक्त करने वाला तथा ‘एक भारत श्रेष्ठ भारत’ की भावना का प्रतिनिधित्व करने वाला बताते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि गीता प्रेस विश्व का ऐसा एकलौता प्रिंटिंग प्रेस है, जो सिर्फ एक संस्था नहीं बल्कि एक जीवंत आस्था है। प्रधानमंत्री ने कहा कि इस बार का उनका गोरखपुर का दौरा विकास भी- विरासत भी की नीति का अद्भुत उदाहरण है।

ये खबर भी पढ़ें:-मंत्री बनने की चाह… सिलाए गए सूट का क्या होगा? महाराष्ट्र की सियासी हलचल पर गडकरी की चुटकी

.