होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

10 महीने बाद फिर केंद्र-राज्य के खिलाफ दौड़े विधायक बलजीत यादव, कहा- ERCP, पेपर लीक दोनों सरकारों का फेलियर

11:38 AM Feb 06, 2023 IST | Jyoti sharma

अलवर से बहरोड़ विधायक बलजीत यादव जयपुर के सेंट्रल पार्क में दौड़ लगा रहे हैं। सूरज उगने के साथ ही बलजीत यादव काले रंग की टी-शर्ट औऱ ट्राउजर पहने अपने समर्थकों के साथ लगातार दौड़ लगा रहे हैं। यह दौड़ उनका फिटनेस रूटीन नहीं बल्कि केंद्र और राज्य सरकार के खिलाफ नाराजगी की निशानी है। दरअसल बलजीत यादव ने केंद्र और राज्य सरकार के कई मुद्दों पर नाकामी के विरोध में यह दौड़ लगाना शुरू किया है। यह बलजीत यादव के विरोध का पुराना तरीका है इससे पहले भी वे गुरूकुल विश्वविद्यालय घोटाले के मामले और REET पेपर लीक के विरोध में दौड़ लगा चुके हैं।

आज दौड़ शुरू करने से पहले उन्होंने अपने फेसबुक लाइव पर जनता को साधा। उन्होंने ERCP, पेपर लीक, बेरोजगारी, किसानों के मुद्दे पर दोनों ही सरकारों को जमकर घेरा और तमाम सवाल उठाए। बलजीत ने कहा कि केंद्र और राजस्थान सरकार एक दूसरे पर नाकामी का आरोप लगाती हैं लेकिन सच तो यह है कि दोनों की ही नीतियां अहम मुद्दों पर फेल होती नजर आ रही हैं। ERCP को केंद्र जरा भी तवज्जो नहीं दे रहा है।

13 जिलों के लिए पानी पहुंचाने की यह योजना अधर में लटकी है यह जनता के साथ मजाक जैसा ही है। इधर राज्य सरकार हर साल सिर्फ बजट की गिनती में ही उलझाए रखती है। इस बार इतने करोड़ खर्च हुए, इतना बजट दिया लेकिन उसका काम कहीं क्यों नहीं दिखाई दे रहा है। बलजीत ने कहा कि चंबल का पानी हर साल ओवरफ्लो होकर व्यर्थ में बह जाता है आखिर उस कीमती पानी की ये सरकारें क्यों नहीं उपयोग कर पा रही हैं, दोनों ही अपनी-अपनी राजनीति में लगी हुई हैं, जनता की चिंता किसे है।

छोटे आरोपियों को नहीं बड़ी मछलियों को पकड़ो

बलजीत ने पेपर लीक और बेरोजगारी पर राज्य सरकार को घेरते हुए कहा कि, पेपर लीक हो ही क्यों रहे हैं इसकी जड़ तक क्यों नहीं की जा रही है? सरकार कह रही है कि हमने इतने आरोपियो को पकड़ा, इतनों को जेल में डाला, अरे बड़ी मछलियों को पकड़ो इन छोटे आरोपिय़ों को पकड़ने से कुछ नहीं होगा पेपर लीक तब भी होते रहेंगे। बलजीत ने कहा कि ये बेरोजगारी क्यों बढ़ती ही जी रही है, राजस्थान के युवाओं को कहीं भी मौके नहीं मिल रहे हैं यहां तक उन्हें उनके राज्य में भी मौके नहीं मिल रहे हैं।

इतना कठिन पेपर की IAS की परीक्षा पास कर ले..लेकिन यहां की नहीं..

बलजीत ने कहा कि अपने ही प्रदेश के युवाओं के साथ सरकार क्यों भेदभाव कर रही है। बेरोजगारी बढ़ रही है क्यों कि अभ्यर्थी परीक्षा पास नहीं कर पा रहे हैं सरकार पेपर इतना कठिन बना रही है कि वह अभ्यर्थी IAS की परीक्षा पास कर ले लेकिन यहां पर कम्प्यूटर अनुदेशक तक की परीक्षा वह पास नहीं कर पा रहा है, न वो कांस्टबेल परीक्षा में पास हो पा रहा है, न शिक्षक भर्ती में हो पा रहा है और न ही किसी और परीक्षा में। इससे तो साफ ही है ना कि सरकार चाहती ही नहीं कि राजस्थान के युवा किसी परीक्षा को पास कर सकें और रोजगार पा सकें।

बलजीत ने कहा कि इन्हीं सब नीतियों के खिलाफ मैं सूर्योदय से सूर्यास्त तक दौड़ लगा रहा हूं। हमारे साथ और साथी विधायक भी साथ दे रहे हैं। अब वे विरोध जबरदस्त होगा, इस सरकार को जगाने के लिए और केंद्र को चेताने के लिए यह विरोध अब जारी रहेगा।            

Next Article