होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

किशनपोल विधायक अमीन कागजी ने किया हिंदू महिला से दूसरा निकाह, चुनावी हलफनामे से खुलासा

6 तारीख को चुनाव नामांकन करने करने का अंतिम दिन था। इस बीच किशनपोल विधानसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी अमीनुद्दीन कागजी ने बी अपना नामांकन दाखिल किया। इस दौरान उनके द्वारा दिए गए हलफनामे में चौंकाने वाला खुलासा हुआ है।
03:45 PM Nov 07, 2023 IST | Kunal Bhatnagar

Rajasthan Election 2023: 6 तारीख को चुनाव नामांकन करने करने का अंतिम दिन था। इस बीच किशनपोल विधानसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी अमीनुद्दीन कागजी ने बी अपना नामांकन दाखिल किया। इस दौरान उनके द्वारा दिए गए हलफनामे में चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। विधायक की दायर किए गए हलफनामें में दूसरी शादी का भी जिक्र किया है।

चुनावी हलफनामे में किया जिक्र

सोमवार को नामांकन दाखिल करने के बाद सामने आए हलफनामे में अमीन कागजी की पहली पत्नी का नाम रेशमा और दूसरी पत्नी का नाम मोनिका शर्मा है। साथ ही चुनावी हलफनामे में दो बेटे और दो बेटियों का भी जिक्र किया गया है।

दूसरी पत्नी से एक बेटी

विधायक अमीन कागजी ने दूसरी पत्नी से एक बेटी होने का जिक्र भी किया है। इसकी पुष्टि चुनावी हलफनामे में की गई है। दरअसल, 2018 के चुनावी हलफनामे में जिस बेटी का नाम लिखा था, उसकी जगह अब दूसरी बेटी का नाम लिखा है। माना जा रहा है कि इन पांच सालों में बड़ी बेटी की शादी हो चुकी है। अब उनकी दूसरी पत्नी मोनिका शर्मा कागजी से बेटी की जानकारी इस बार के चुनावी हलफनामे में दी गई है।

संपत्ति की जानकारी भी दी

अमीन कागजी के पास सांगा मोटर्स में 1.92 करोड़ रुपये के शेयर हैं। सांगा बिल्डर्स प्राइवेट लिमिटेड में 50 लाख के शेयर, सांगा होटल में 16 लाख के शेयर, सलीम पेपर में 78.16 लाख के शेयर। अमीन की खुद की अचल संपत्ति की मौजूदा कीमत करीब 1 करोड़ रुपये है। इसके अलावा अमीन के पास 10 तोला सोने के आभूषण हैं और उनकी दोनों पत्नियों के पास 21-21 तोला सोने के आभूषण हैं। मतलब तीनों के पास करीब 31 लाख रुपये का सोना है।

Next Article