For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

MIG-21 Crash : हनुमानगढ़ में घर की छत पर गिरा वायुसेना का फाइटर जेट, 4 की मौत, पायलट सुरक्षित

राजस्थान के हनुमानगढ़ जिले में सोमवार सुबह मिग-21 क्रैश हो गया। इस हादसे में 2 महिलाओं सहित चार लोगों की मौत हो गई है।
11:16 AM May 08, 2023 IST | Anil Prajapat
mig 21 crash   हनुमानगढ़ में घर की छत पर गिरा वायुसेना का फाइटर जेट  4 की मौत  पायलट सुरक्षित

MIG-21 Crash : हनुमानगढ़। राजस्थान के हनुमानगढ़ जिले में सोमवार सुबह मिग-21 क्रैश हो गया। इस हादसे में 2 महिलाओं सहित चार लोगों की मौत हो गई है। वहीं, एक घायल की स्थिति गंभीर बनी हुई है। हालांकि, पायलट और सह पायलट ने ऐन वक्त पर कूदकर अपनी जान बचाई। सूचना मिलते ही सदर थाना पुलिस मौके पर पहुंची और घायल को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया। वहीं, राहत कार्य के लिए वायुसेना का एक हेलिकॉप्टर भी मौके पर पहुंच गया। हादसे के बाद घटनास्थल पर बड़ी संख्या में ग्रामीण जमा हो गए हैं।

Advertisement

हनुमानगढ़ कलेक्टर रुक्मणी रियार सियाग ने घटना की पुष्टि करते हुए कहा कि प्रशासनिक अधिकारी और मेडिकल टीम मौके पर है। प्रशासन हर संभव मदद मुहैया करा रहा है। हादसे में चार लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, घायल पायलट और सह पायलट को सेना के हेलिकॉप्टर से ले जाया गया है। एयरफोर्स ने बताया कि मिग-21 ट्रेनिंग उड़ान पर था और सूतरगढ़ के करीब क्रैश हो गया। पायलट को मामूली चोटें आई हैं। हादसे की जांच शुरू कर दी गई है।

पायलट और सह पायलट ने कूदकर बचाई जान

पुलिस के मुताबिक हनुमानगढ़ के पीलीबंगा इलाके में मिग-21 क्रैश हुआ था। मिग-21 ने सूरतगढ़ से उड़ान भरी थी। सोमवार सुबह फाइटरजेट बहलोल नगर इलाके में एक घर पर जा गिरा। इस दौरान पायलट और सह पायलट ने समय रहते पैराशूट से कूदकर अपनी जान बचाई। लेकिन, मकान पर मिग गिरने के कारण कई ग्रामीण चपेट में आ गए। जिन्हें उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया। लेकिन, चार लोगों की मौत हो गई। एक घायल की स्थिति अभी गंभीर बनी हुई है।

हादसे के कारणों का पता लगाने के लिए जांच गठित

भारतीय वायसेना ने हादसे की पुष्टि करते हुए ट्वीट किया कि वायुसेना का एक मिग-21 विमान आज सुबह नियमित प्रशिक्षण उड़ान के दौरान सूरतगढ़ के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया। मामूली चोटों को बनाए रखते हुए पायलट सुरक्षित रूप से बाहर निकल गया। हादसे के कारणों का पता लगाने के लिए जांच गठित कर दी गई है।

ये खबर भी पढ़ें:-नेता प्रतिपक्ष राठौड़ का पलटवार, इतने बड़े अपराध को घटित होते क्यों देख रहे हैं CM गहलोत?

.