For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

पटरी छोड़ प्लेटफॉर्म पर दौड़ी EMU ट्रेन, स्टेशन पर मच गई अफरा-तफरी, पोल की वजह से टला बड़ा हादसा

10:44 AM Sep 27, 2023 IST | Anil Prajapat
पटरी छोड़ प्लेटफॉर्म पर दौड़ी emu ट्रेन  स्टेशन पर मच गई अफरा तफरी  पोल की वजह से टला बड़ा हादसा
Emu Train

Emu Train : मथुरा। उत्तर प्रदेश के मथुरा जंक्शन पर देर रात उस वक्त अफरा-तफरी मच गई। जब एक ईएमयू ट्रेन पटरी छोड़कर प्लेटफॉर्म पर दौड़ने लगे। इस हादसे के बाद मथुरा रेलवे स्टेशन पर अफरा-तफरी मच गई। हालांकि, गनीमत रही कि प्लेटफॉर्म पर ओएचई लाइन के पोल से टकराकर ट्रेन रुक गई और बड़ा हादसा होते-होते टल गया।

Advertisement

रेलवे अधिकारियों के मुताबिक शकूरबस्ती से रवाना होकर ईएमयू ट्रेन रात करीब 10:49 बजे मथुरा जंक्शन के प्लेटफॉर्म नंबर दो पर आकर रूकी। ट्रेन का यह अंतिम स्टॉफ था। ऐसे में ट्रेन में सवार सभी यात्री मथुरा स्टेशन पर उतर गए थे। तभी अचानक ट्रेन ट्रैक से हटकर आगे प्लेटफॉर्म पर चढ़ गई। गनीमत रही कि इस दौरान प्लेटफार्म पर कोई भी यात्री नहीं था। लेकिन, एक 8 साल बच्चा ट्रेन के नीचे आ गया। हालांकि, उसे कोई हानि नहीं हुई। वह उठकर तेजी से भाग गया। एक यात्री को मामूली चोट लगी है। अधिकारी मौके पर जांच पड़ताल कर रहे हैं।

सोशल मीडिया पर हादसे के वीडियो वायरल

इस हादसे के कई वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे है। जिसमें साफ देखा जा सकता है कि ट्रेन का इंजन प्लेटफॉर्म पर चढ़ा हुआ है, जिसकी वजह से प्लेटफॉर्म टूट गया है और ट्रेन के भी कुछ हिस्से क्षतिग्रस्त हुए हैं। प्‍लेटफॉर्म पर ओएचई लाइन का पोल लगा हुआ था, जिससे टकराकर ट्रेन का इंजन रुक गया। अगर पोल ना होता तो ट्रेन पूरे प्‍लेटफॉर्म पर चढ़ जाती और बड़ा हादसा हो सकता था। ट्रेन हादसे के कारण यहां से गुजरने वाली मालवा एक्सप्रेस सहित कई ट्रेनें प्रभावित हुई है।

जानें-कितना हुआ नुकसान?

मथुरा रेलवे स्‍टेशन के डायरेक्‍टर एसके श्रीवास्‍तव ने बताया कि आखिर ट्रेन प्‍लेटफॉर्म पर कैसे चली गई, इसकी जांच की जा रही है। हादसे की वजह से प्‍लेटफॉर्म का कुछ हिस्‍सा टूट गया है। ट्रेन और इंजन के भी कुछ पार्ट क्षतिग्रस्‍त हुए हैं। प्‍लेटफॉर्म पर क्षतिग्रस्‍त पोल की वजह से कई ट्रेनों पर प्रभाव पड़ा है। इसे ठीक कराया जा रहा है। साथ ही उन्होंने कहा कि जांच में जो भी दोषी पाया जाएगा, उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

.