For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

सुप्रीम कोर्ट के फटकारने के बाद मनीष सिसोदिया ने राउज एवेन्यू कोर्ट में लगाई जमानत की अर्जी, कल होगी सुनवाई

05:04 PM Mar 03, 2023 IST | Jyoti sharma
सुप्रीम कोर्ट के फटकारने के बाद मनीष सिसोदिया ने राउज एवेन्यू कोर्ट में लगाई जमानत की अर्जी  कल होगी सुनवाई

आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली के फॉर्मर डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने अपनी जमानत के लिए दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में अर्जी लगाई है, जिस पर अब 4 मार्च यानी कल शनिवार को सुनवाई होगी। गौरतलब है कि 4 मार्च को सिसोदिया की रिमांड भी खत्म हो रही है, उन्हें कल ही राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया जाएगा।

Advertisement

पहले सुप्रीम कोर्ट में लगाई थी याचिका

इससे पहले मनीष सिसोदिया जमानत की अर्जी लेकर सुप्रीम कोर्ट गए थे जहां से सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें कह दिया कि आप पहले हाईकोर्ट में अर्जी लगाइए फिर यहां पर आइए आप सीधे सुप्रीम कोर्ट आ गए। मनीष सिसोदिया की तरफ से वरिष्ठ अधिवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने सुप्रीम कोर्ट में सिसोदिया की जमानत की अर्जी लगाई थी। तब चीफ जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ ने जमानत की अर्जी को लेकर कहा कि आपको पहले हाई कोर्ट का रुख करना चाहिए था लेकिन आप तो सीधे सुप्रीम कोर्ट भी आ गए यह कोई स्वस्थ परंपरा नहीं है।

कोर्ट ने कहा था कि आप अनुच्छेद 32 के तहत ही यहां आ गए। अपनी अर्जी पहले दिल्ली हाईकोर्ट में लगाएं वहां इस मामले की सुनवाई होगी।

हाईकोर्ट में करें FIR रद्द करने का अनुरोध

कोर्ट ने कहा था कि जेल में बंद आप नेता सीआरपीसी के तहत जमानत के लिए दिल्ली हाई कोर्ट का रुख कर सकते हैं और FIR रद्द करने का अनुरोध कर सकते हैं।क्योंकि बीते सोमवार को राउज एवेन्यू कोर्ट ने कहा था कि इस मामले में पारदर्शी और उचित जांच की आवश्यकता है , इसलिए इन्हें रिमांड पर भेजा जाएगा और पूछताछ कर सबूत जुटाए जाएंगे। क्योंकि अदालत का मानना है कि हिरासत के दौरान ही पूछताछ हो सकती है।

.