For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

जाट, ब्राह्मण, क्षत्रिय, एससी-एसटी के बाद अब सैनी समाज का शक्ति प्रदर्शन, 4 जून को होगा 'माली महासंगम'

10:54 PM May 01, 2023 IST | Jyoti sharma
जाट  ब्राह्मण  क्षत्रिय  एससी एसटी के बाद अब सैनी समाज का शक्ति प्रदर्शन  4 जून को होगा  माली महासंगम

जयपुर। जाट, ब्राह्मण, क्षत्रिय, एससी-एसटी के बाद अब जयपुर का विद्याधर स्टेडियम माली महासंगम का गवाह बनने वाला है। इन वर्गों के बाद अब माली समाज अपनी शक्ति से प्रदेश को रूबरू कराने वाला है। भरतपुर में बीते 9 दिन से हो रहा सैनी समाज आरक्षण को लेकर आंदोलन चरम पर है। ऐसे में अब 4 जून को माली, सैनी, कुशवाहा, शाक्य, मौर्य समाज महासंगम की हुंकार भरेगा और अपनी मांगे मनवाने को शक्ति प्रदर्शन करेगा।

Advertisement

माली महासंगम के कार्यालय का उद्घाटन

आज जयपुर के ज्योति नगर में माली महासंगम कार्यालय का उद्घाटन किया गया। माली महासंगम को लेकर मंत्री डॉक्टर प्रभु लाल सैनी, माली सैनी महासभा के अध्यक्ष छोटेलाल सैनी और यूथ बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष भूपेंद्र सैनी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की और 4 जून को महासंगम कार्यक्रम के बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि आरक्षण को लेकर हमारा समाज लंबे समय से आंदोलन कर रहा है । हम सिर्फ नौकरी या अन्य क्षेत्र में आरक्षण की ही नहीं बल्कि राजनीति में भी इन जातियों के लोगों को शामिल करने की मांग कर रहे हैं।

ये हैं मांगें

उन्होंने कहा कि अब जनसंख्या के आधार पर आरक्षण दिया जाए। 8 मार्च को सावित्रीबाई फुले के नाम पर राज की कार्यक्रम, भारत रत्न से नवाजा जाना, माली समाज के लोगों पर दायर मुकदमे वापस लेने, आरक्षण ,छात्रावास के लिए जमीन की मांग, महात्मा ज्योतिबा फुले की प्रतिमा स्थापित हो, विश्वविद्यालय में इनके नाम का रिसर्च संस्थान का गठन किया जाए।

उन्होंने बताया कि इस महासंगम में सैनी, माली, कुशवाहा, शाक्य और मौर्य समाज के ज्यादा से ज्यादा लोग इकट्ठा होंगे और राजनीति में उन्हें हिस्सेदारी के लिए सरकार से मांग की जाएगी।

.